बीजिंग। पहली बार विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहे भारत के शॉटपुटर इंद्रजीत सिंह के अभियान का निराशाजनक अंत हुआ। वह रविवार को यहां फाइनल राउंड में अंतिम स्थान पर रहे।

जबकि पुरुषों की 20 किमी पैदल चाल में भी भारतीय एथलीटों ने निराश किया। बलजिंदर सिंह को शुरुआत में एक घंटे, 21 मिनट, 44 सेकेंड के निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ पूरी करते हुए 12वें स्थान पर दिखाया गया था। लेकिन आयोजकों ने बाद में नतीजा बदल दिया और बलजिंदर को उन खिलाडि़यों में शामिल किया जिन्होंने रेस पूरी नहीं की। वहीं, दो अन्य भारतीय गुरमीत सिंह (एक घंटा, 25 मिनट, 22 सेकेंड) और चंदन सिंह (एक घंटा, 26 मिनट, 40 सेकेंड) 36वें और 42वें स्थान पर रहे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मौजूदा एशियाई चैंपियन इंद्रजीत ने क्वालीफाइंग दौर में 20.47 मीटर के प्रयास के साथ शीर्ष 12 खिलाडि़यों में रहते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। वह विश्व एथलेटिक्स के फाइनल में जगह बनाने वाले भारत के पहले शॉटपुट खिलाड़ी बने। फाइनल में वह हालांकि उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे और 11 प्रतिभागियों के बीच अंतिम स्थान पर रहे। उन्होंने 19.52 मीटर तक गोला फेंका। अमेरिका के क्रिस्टियन केंटवेल फाइनल में नहीं उतरे।

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shivam