Move to Jagran APP

लिएंडर पेस को टीम में रखने पर मंडराया खतरा, जानिए क्या है वजह

अगर समिति तीन सिंगल्स खिलाड़ियों को रखने का फैसला करती है तो बोपन्ना की सीट पक्की है, क्योंकि वह विश्व रैंकिंग में 24वें स्थान पर और भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर हैं।

By Bharat SinghEdited By: Published: Mon, 06 Mar 2017 11:28 AM (IST)Updated: Mon, 06 Mar 2017 11:32 AM (IST)
लिएंडर पेस को टीम में रखने पर मंडराया खतरा, जानिए क्या है वजह
लिएंडर पेस को टीम में रखने पर मंडराया खतरा, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली, पीटीआइ। अखिल भारतीय टेनिस महासंघ (एआइटीए) की चयन समिति सोमवार को जब उबेकिस्तान के खिलाफ एशिया-ओसियाना क्षेत्रीय मुकाबले के लिए टीम का चयन करने के लिए बैठक करेगी तो उसमें सीनियर खिलाड़ी लिएंडर पेस की भारतीय डेविस कप टीम में जगह को लेकर मुख्य रूप से चर्चा होगी।

loksabha election banner
चयनकर्ता इसके अलावा इस पर चर्चा करेंगे कि वे दो सिंगल्स खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे या फिर तीन। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से आखिरी क्षणों में बाहर होने वाले साकेत मायनेनी और सुमित नागल ने चोटों के कारण खुद को अनुपलब्ध रखा है। ऐसे में रामकुमार रामनाथन, युकी भांबरी और रोहन बोपन्ना का अपनी बेहतर रैंकिंग के कारण चयन होना तय है। फिट होने पर मायनेनी सिंगल्स और डबल्स दोनों में खेल सकते हैं, लेकिन सवाल यह है कि टीम में तीन सिंगल्स खिलाड़ी चुनने हैं या फिर दो डबल्स।
अगर समिति तीन सिंगल्स खिलाड़ियों को रखने का फैसला करती है तो बोपन्ना की सीट पक्की है, क्योंकि वह विश्व रैंकिंग में 24वें स्थान पर और भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर हैं। बोपन्ना को पिछले मुकाबले में सबसे अधिक रैंकिंग के खिलाड़ी होने के बावजूद टीम से बाहर कर दिया गया था। अपनी तेजतर्रार सर्विस के लिए मशहूर इस खिलाड़ी की वापसी की पूरी संभावना है। उन्होंने हाल ही में दुबई एटीपी स्पर्धा में अपने सहयोगी मार्टिन मात्कोवस्की के साथ शानदार प्रदर्शन किया था और उनकी जोड़ी टूर्नामेंट में रनर अप रही थी। जबकि पेस और ग्रेसिया गुल्लीरमो की जोड़ी सेमीफाइनल तक ही पहुंच सकी थी। अगर रैंकिंग को आधार बनाया गया तो पेस को निश्चित रूप से जगह नहीं मिलेगी, क्योंकि वह 62 अंकों के साथ चौथे नंबर पर हैं जबकि दिविज शरण (54) और पूर्व राजा (56) उनसे आगे हैं।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी माना जा रहा है कि अगर बोपन्ना और पेस दोनों को लिया जाता है तो सिंगल्स में भाग लेने के लिए केवल युकी और रामकुमार बचेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.