Move to Jagran APP

प्लेटिनम जुबली मैच में ब्रिटेन को हराकर भारत सेमीफाइनल में

मुश्किल पहाड़ चढ़ते हुए भारत ने मजबूत ब्रिटेन को 2-1 से हराकर हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स के अंतिम चार में प्रवेश कर लिया है।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2015 08:23 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2015 08:40 PM (IST)
प्लेटिनम जुबली मैच में ब्रिटेन को हराकर भारत सेमीफाइनल में

बीजी जोशी, रायपुर। मुश्किल पहाड़ चढ़ते हुए भारत ने मजबूत ब्रिटेन को 2-1 से हराकर हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स के अंतिम चार में प्रवेश कर लिया है।

loksabha election banner

भारत की ओर से रघुनाथ (19वें मिनट), तलविंदर सिंह (39वें मिनट) ने गोल दागे। ब्रिटेन का एकमात्र गोल साइमन मेंटल ने किया। दोनों देशों के बीच यह 75वां मैच था, जिसमें भारत ने 38वीं जीत दर्ज करके प्रशंसकों को खुशी का मौका दिया है। वीरेंद्र लाकड़ा मैन ऑफ द मैच बने। गोल पर हमलों के हिसाब से पहला क्वार्टर ब्रिटेन के नाम रहा। 10वें मिनट पर ब्रिटिश आक्रमण पर भारतीय रक्षक जगजीत कुलार ने सर्कल के भीतर अपने ही साथी रघुनाथ के पैर मे गेंद मारकर ब्रिटेन को पहला पेनल्टी कॉर्नर भेंट किया। इआन स्लोन के हिट पर श्रीजैश से क्लियर हुई गेंद पर क्रिस ग्रासिक निशाना चूके।

दूसरे क्वार्टर में 19वें मिनट मे अमीर खान बाएं फ्लेंक से डी में घुसकर भारत के लिए पहला पेनल्टी कॉर्नर लाए। रघुनाथ ने कारपेट ड्राइव से गेंद गोल मे भेजकर भारत को 1-0 से आगे कर दिया। रघुनाथ ने अपने 201वें मैच में यह 127वां गोल मारा है। तीसरे क्वार्टर में भारतीय बेहतर खेले। 33वें मिनट मे अमीर खान ने सेंटरलाइन से गेंद लेकर फर्राटा भर डी में पहुंचकर शॉट खेला जिसे गोलकीपर बैली ने पैड कर लेकर खतरा टाला। 36वें मिनट पर रमनदीप का निशाना गोल पोस्ट से टकराकर लौट आया। 39वें मिनट पर कोथाजित सिंह के लांग थ्रू पास पर नवोदित तलविंदर सिंह ने खूबसूरत गोल दाग भारत को 2-0 से आगे कर दिया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

चौथे क्वार्टर में ब्रिटेन को चौथा पेनल्टी कॉर्नर मिला। पुश आउट पर गेंद रुकी नहीं, लेकिन गेंद निहारते भारतीय रक्षकों को साइमन मेंटल ने दंडित कर 1-2 की स्थिति 52वें मिनट में बना दी। अंतिम 5 मिनट ब्रिटिश टीम ने बिना गोली के खेलते हुए सभी 11 खिलाड़ियों को आउटफील्ड में उतार दिया, लेकिन भारत की जीत रोक नहीं सके।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.