नई दिल्ली। एशियन गेम्स में भाग लेने वाली भारत की अंडर-23 राष्ट्रीय फुटबॉल टीम दक्षिण कोरिया के इंचियोन में होने वाले खेलों से पहले चीन के दो सप्ताह के दौरे पर जाएगी और वहां दो अभ्यास मैच भी खेलेगी। नियमों के अनुसार सुनील छेत्री की अगुआई वाली टीम में दो अन्य सीनियर खिलाड़ी रॉबिन सिंह और फ्रांसिस फर्नांडिस होंगे।

भारतीय टीम 29 अगस्त को चाइनीज सुपर लीग की शंघाई ईस्ट एशिया, जबकि छह सितंबर को जियांग्सू सैंती से भिड़ेगी। शंघाई ईस्ट एशिया और जियांग्सू सैंती अभी चीन की लीग में क्रमश: चौथे और सातवें स्थान पर चल रहे हैं। एशियन गेम्सं की फुटबॉल प्रतियोगिता की शुरुआत 14 सितंबर को होगी, जबकि अन्य खेल प्रतियोगिताएं 20 सितंबर से शुरू होंगी। भारतीय टीम नौ सितंबर को इंचियोन के लिए रवाना होगी। टीम को ग्रुप 'जी' में यूएई और जॉर्डन के साथ रखा गया है। प्रत्येक ग्रुप से दो टीमें अंतिम-16 में जगह बनाएंगी। कुल 29 टीमें इन खेलों की फुटबॉल स्पर्धा में भाग ले रही हैं।

भारत ने एशियन गेम्स में 1951 और 1962 में स्वर्ण पदक जीता, जबकि 1970 में कांस्य पर कब्जा किया। भारतीय टीम ग्वांगझू में 2010 एशियन गेम्स में प्रीक्वार्टर फाइनल में पहुंची थी।

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021