Move to Jagran APP

हरभजन का फिर से पत्ता कटा

खराब फार्म में चल रहे अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह को अगले महीने से शुरू हो रहे आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है। शनिवार को महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई में घोषित 17 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम में युवराज सिंह को भी बाहर रखा गया है। जबकि अनफिट जहीर खान की वापसी हुई है।

By Edited By: Published: Sat, 26 Nov 2011 12:50 AM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2011 05:30 PM (IST)
हरभजन का फिर से पत्ता कटा

मुंबई। खराब फार्म में चल रहे अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह को अगले महीने से शुरू हो रहे आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है। शनिवार को महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई में घोषित 17 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम में युवराज सिंह को भी बाहर रखा गया है। जबकि अनफिट जहीर खान की वापसी हुई है।

prime article banner

हरभजन को इससे पूर्व वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भी टीम में शामिल नहीं किया गया था। जबकि चोट के कारण टीम से बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार की भी वापसी हुई है। एड़ी की चोट के कारण इंग्लैंड दौरे के अधिकांश मैचों और वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज से बाहर रहे तेज गेंदबाज जहीर खान को टीम में रखा गया है लेकिन उन्हें अपनी फिटनेस साबित करनी होगी। धौनी के अलावा रिद्धिमान साहा को दूसरे विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में टीम में रखा गया है। बंगाल के विकेटकीपर साहा को टीम में पार्थिव पटेल पर तरजीह दी गई है। इसके अलावा टीम में कोई आश्चर्यजनक बदलाव नहीं है। चयन समिति की बैठक के बाद बीसीसीआई सचिव संजय जगदाले ने टीम की घोषणा की।

धौनी की कप्तानी वाली टीम में वीरेंद्र सहवाग उपकप्तान होंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए कल सहवाग को कप्तान बनाया गया चूंकि धौनी को आराम दिया गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए खुद को अनफिट बताने वाले युवराज सिंह के नाम पर विचार नहीं किया गया। टीम में पांच तेज गेंदबाज और दो स्पिनर [प्रज्ञान ओझा तथा आर अश्विन] हैं। मुंबई के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को टीम में बरकरार रखा गया है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू होगा। इसके बाद सिडनी [तीन से सात जनवरी], पर्थ [13 से 17 जनवरी] और एडीलेड [24 से 28 जनवरी] में मैच होंगे।

घोषित टेस्ट टीम: महेंद्र सिंह धौनी [कप्तान], वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, विराट कोहली, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, वरुण आरोन, रोहित शर्मा, प्रज्ञान ओझा, प्रवीण कुमार, अजिंक्य रहाणे, रिधिमान साहा, जहीर खान [अस्थायी]।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.