मैड्रिड, आइएएनएस। स्पेन की टेनिस स्टार गर्बाएने मुगुरूजा सोमवार को जारी ताजा डब्ल्यूटीए रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बन गई। उन्होंने चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा से नंबर एक की कुर्सी छीनी, जोकि तीन स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर खिसक गईं। रोमानिया की सिमोना हालेप दूसरे और यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना तीसरे नंबर पर हैं।

यूएस ओपन के सेमीफाइनल में चैंपियन स्लोएने स्टीफंस के हाथों मात खाने वाली वीनस विलियम्स चार स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर आ गई हैं। डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी छठे, ब्रिटेन की जोहाना कोंटा सातवें, रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा आठवें, स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा नौवें और लातविया की जेलेना ओस्तापेंको दसवें नंबर पर हैं।

सानिया आठवें स्थान पर पहुंचीं 

साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन के महिला डबल्स में सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अपने इस प्रदर्शन की बदौलत रैंकिंग में एक स्थान के फायदे से आठवें नंबर पर आ गई हैं। वहीं उनकी चीनी जोड़ीदार शुआई पेंग भी एक स्थान ऊपर नौवें नंबर पर आ गई हैं। रामकुमार रामनाथन और युकी भांबरी की भी सिंगल्स एटीपी रैंकिंग में एक-एक स्थान का सुधार हुआ है। रामकुमार 154वें और भांबरी 157वें नंबर पर आ गए हैं। डबल्स में रोहन बोपन्ना दो स्थान नीचे 19वें नंबर पर खिसक गए हैं। यूएस ओपन में जोड़ी बनाकर खेलने वाले दिग्गज लिएंडर पेस और पूरव राजा ने 11-11 स्थान की छलांग लगाई है। पेस 62वें और राजा 56वें नंबर पर आ गए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

By Mohit Tanwar