Move to Jagran APP

पूर्व कॉमनवेल्थ चैंपियन सोम बहादुर भी बने प्रोफेशनल बॉक्सर

29 जनवरी को इंफाल में होने वाली फाइट नाइट में भारत के कई पूर्व बॉक्सर प्रोफेशनल बॉक्सिंग के रिंग में नजर आएंगे।

By Bharat SinghEdited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 05:15 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 05:22 PM (IST)
पूर्व कॉमनवेल्थ चैंपियन सोम बहादुर भी बने प्रोफेशनल बॉक्सर
पूर्व कॉमनवेल्थ चैंपियन सोम बहादुर भी बने प्रोफेशनल बॉक्सर

नई दिल्ली, पीटीआइ। पूर्व कॉमनवेल्थ चैंपियन सोम बहादुर पून ने भी प्रोफेशनल बॉक्सिंग की राह पकड़ ली है। वह पिछले कुछ समय से अस्वस्थ होने के चलते रिंग से बाहर ही थे। उन्होंने इंडियन बॉक्सिंग काउंसिल के साथ करार कर प्रोफेशनल बॉक्सिंग की राह पकड़ी है।

loksabha election banner

पून और पूर्व विश्व चैंपियन एल सरिता देवी दोनों की पहली प्रोफेशनल फाइट की शुरुआत एक ही फाइट नाइट से होगी। दोनों खिलाड़ी 29 जनवरी को इंफाल में अपना मैच खेलते नजर आएंगे।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बॉक्सिंग छोड़कर कोचिंग में आए पून का सामना थाइलैंड के मानोप सिथीम से होगा। पून कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक अपने नाम कर चुके हैं और वह छह बार राष्ट्रीय चैंपियन भी रहे हैं। सेना के बॉक्सर रहे पून ने कहा कि उनके भीतर का बॉक्सर अभी जिंदा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने कहा कि खराब तबीयत के चलते वह अपनी बॉक्सिंग को आगे नहीं बढ़ा सके थे और कोचिंग में आ गए थे। उन्होंने अपनी कोचिंग को भी सफल बताया क्योंकि उनके सिखाए बॉक्सरों ने भी मेडल जीते। उन्होंने कहा कि कोचिंग के दौरान भी उनके भीतर का बॉक्सर जोर मारता रहता था। पून ने कहा कि ओलंपिक के लिए टिकट न मिलने का दर्द उन्हें हमेशा बने रहेगा, इसलिए वह इसकी कमी वर्ल्ड टाइटल जीतकर पूरी करना चाहेंगे।

कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक विजेता पिंकी जांगड़ा भी इसी फाइट नाइट से प्रोफेशनल हो रही हैं। उन्हें अपने नए सफर पर सफलता का पूरा भरोसा है और उन्होंने कहा कि काश वह मैरी कॉम के खिलाफ मैच खेल पातीं। उन्होंने मैरी कॉम के खिलाफ मिली दो जीतों को बहुत खास बताया और कहा कि मैरी ने देश के लिए जो भी हासिल किया, उसका वह काफी सम्मान करती हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि जब मैरी कॉम पूछती हैं कि पिंकी जांगड़ा कौन हैं तो उन्हें अपमानित सा महसूस होता है। उन्होंने कहा कि मैं पूरे सम्मान के साथ मैरी को एक और फाइट के लिए आमंत्रित करती हूं, तब उन्हें पता चल जाएगा कि पिंकी जांगड़ा कौन हैं। आपको बता दें कि पिंकी का सामना स्लोवाकिया की क्लॉडिया फेरेन्जी से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.