पेरिस। चौथी वरीयता प्राप्त स्पेन के डेविड फेरर अपने पहले मास्‌र्ट्स खिताब के बेहद करीब पहुंच गए हैं। सेमीफाइनल के लिए हुए जंग में आज उन्होंने फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा को हराया। जबकि पोलैंड के क्वालीफायर जैरी जांकोविच ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए आठवीं वरीयता प्राप्त जांको टिप्सारेविच को हरा दिया।

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फेरर को 2008 के चैंपियन सोंगा से एक भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा। जबकि उन्होंने तीन बार ब्रेक किया। छठवीं वरीयता प्राप्त सोंगा हारने से पूर्व दो बार मैच प्वाइंट बचाया। सेमीफाइनल में फेरर का सामना फ्रेंच खिलाड़ी माइकल लोड्रा से होगा जिन्होंने अमेरिकी खिलाड़ी सैम क्वेरी को हराया। लोड्रा ने क्वेरी को 7-6, 6-3 से हराया। लोड्रा व फेरर के बीच हुए हार्ड कोर्ट पर पिछले दो मुकाबलों में बाजी फेरर के हाथ लगी है। इससे पूर्व फेरर ने टूर्नामेंट के चौथे वरीय फेरर ने स्विट्जरलैंड के स्टानिस्लास वावरिंका को तीन सेटों तक चले मुकाबले में 6-2, 4-6, 6-2 से हराया। वहीं सोंगा ने स्पेन के निकोलस अलमाग्रो की चुनौती समाप्त की। सोंगा ने यह मुकाबला 7-6, 7-6 से जीता था।

इससे पूर्व जांकोविच ने चोट के कारण मैदान से हटने से पूर्व आठवीं वरीय टिप्सारेविच पर 3-6, 6-1, 4-1 से आगे चल रहे थे। 21 साल के जांकोविच ने ब्रिटेन के एंडी मरे को हराया था। 69वीं वरीयता प्राप्त जांकोविच का सेमीफाइनल में साइमन गाइल्स से होगा। गाइल्स भी गैर वरीय खिलाड़ी हैं जो सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप