Move to Jagran APP

क्वार्टर फाइनल में सिलिच से भिड़ेंगे फेडरर

सात बार के ऑल इंग्लैंड क्लब चैंपियन रोजर फेडरर सोमवार को विंबलडन टेनिस के अंतिम आठ में पहुंच गए।

By ShivamEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2016 08:44 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2016 08:47 PM (IST)
क्वार्टर फाइनल में सिलिच से भिड़ेंगे फेडरर

लंदन, रायटर। सात बार के ऑल इंग्लैंड क्लब चैंपियन रोजर फेडरर सोमवार को विंबलडन टेनिस के अंतिम आठ में पहुंच गए। 17 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर ने अमेरिका के स्टीव इस्नेर को 6-2, 6-3, 7-5 से मात देकर चार बाद कोई मेजर खिताब जीतने की ओर एक और कदम बढ़ाया। अगले दौर में उनका सामना मारिन सिलिच से होगा।

loksabha election banner

स्विस खिलाड़ी की यह ग्रैंडस्लैम में 306वीं जीत है और उन्होंने दिग्गज महिला खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा के सर्वाधिक ग्रैंडस्लैम मैच जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी की।

क्रोएशिया के सिलिच जापान के केई निशिकोरी के पसली की चोट के कारण मैच से हटने से आगे बढ़े। निशिकोरी जब मैच से हटे उस समय सिलिच ने पहला सेट 6-1 से जीता था और दूसरे में 5-1 से आगे थे।

क्वेरी का विजय अभियान जारी : तीन बार के चैंपियन नोवाक जोकोविक को बाहर का रास्ता दिखाने वाली सैम क्वेरी ने अपना स्वप्निल सफल जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पांच वर्ष बाद कोई अमेरिकी खिलाड़ी किसी ग्रैंडस्लैम के अंतिम आठ में पहुंचा। क्वेरी ने निकोल्स माहुत को 6-4, 7-6, 6-4 से पराजित किया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कर्बर के सामने होंगी हालेप:

ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन एंजेलिक कर्बर और स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। 2012 की ऑल इंग्लैंड क्लब की सेमीफाइनलिस्ट चौथी वरीय जर्मनी की कर्बर ने चौथे दौर में जापान की मिस्की डोई को आसानी से 6-3, 6-1 से मात दी। अगले दौर में उनकी भिड़ंत रोमानिया की पांचवीं वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप से होगी, जिन्होंने अमेरिका की मेडिसन कीज को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-7, 6-4, 6-3 से हराया। दुनिया की 18वें नंबर की खिलाड़ी सिबुलकोवा ने तीसरे नंबर की खिलाड़ी एग्निस्का रदवांस्का को 6-3, 5-7, 9-7 से पराजित कर बड़ा उलटफेर किया। रूस की अनातासिया पव्लूचेनकोवा ने अमेरिका की कोको वेडेंवेगे को 6-3, 6-3 से मात देकर पहली बार विंबलडन के अंतिम आठ में जगह बनाई। रविवार को अपना 25वां जन्मदिवस मनाने वाली अनातासिया क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली चौथी रूसी खिलाड़ी हैं। इससे पहले 2009 में इतने ही रूसी खिलाड़ी अंतिम आठ में पहुंचे थे। कजाखिस्तान की यारोस्लावा श्वेदोवा ने लूसी साफारोवा 6-2, 6-4 से मात दी।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.