Move to Jagran APP

चीन ओपन: राफेल नडाल क्वार्टर फाइनल में, कर्बर हुईं उलटफेर का शिकार

टेनिस की नंबर एक महिला खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर गुरुवार को चीन ओपन में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गईं।

By bharat singhEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2016 12:20 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2016 01:39 PM (IST)
चीन ओपन: राफेल नडाल क्वार्टर फाइनल में, कर्बर हुईं उलटफेर का शिकार

बीजिंग (एजेंसी)। टेनिस की नंबर एक महिला खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर गुरुवार को चीन ओपन में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गईं। कर्बर को तीसरे दौर में 16वीं वरीयता प्राप्त यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना ने सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से हराया और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वहीं, राफेल नडाल बारिश से बाधित मैच की बाधा पार कर अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहे हैं। गुरुवार को कई मैचों को बारिश के चलते कुछ देर के लिए रोकना पड़ा था।

loksabha election banner

नडाल ने फ्रेंच क्वालिफायर आड्रियान मानारिनो को 6-1 और 7-6 (8/6) से हराया। हालांकि उनके लिए यह मैच आसान नहीं रहा। उन्होंने पहला सेट जीतने के बाद 17 अनफोर्स्ड एरर किए। इससे दूसरा सेट टाइ-ब्रेक में चला गया। आखिरकार वह क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में आसान रहे और चीन ओपन में एक और उलटफेर होने से बच गया।

महिला वर्ग में स्वितोलिना का क्वार्टर फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया की डारिया गावरिलोवा से होगा, जिन्होंने तीसरे दौर में फ्रांस की कैरोलिना गार्सिया को 6-4, 6-3 से हराया। एक और मुकाबले में पोलैंड की एग्निएस्का राद्वांस्का ने डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी को आसान मुकाबले में 6-3, 6-1 से हराया। राद्वांस्का अगले दौर में फ्रांस की एलीज कोर्नेट और कजाकिस्तान की यारोस्लोवा श्वेदोवा के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेंगी।

ग्रेट ब्रिटेन की योहान्ना कोंटा ने भी गुरुवार को एक मैच में कैरोलिना प्लिसकोवा को 6-1, 3-6, 7-6(2) से मात दी। क्वार्टर फाइनल में उनका सामना चीन की झांग शुआई से होगा। शुआई ने रोमानिया की सिमोना हालेप को सीधे सेटों में 6-0, 6-4 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। कोंटा ने पहली बार प्लिसकोवा को हराया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, ली ना के बाद झांग चीन ओपन के अंतिम आठ में पहुंचने वाली चीन की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। ली ना ने 2013 में यह मुकाम हासिल किया था। मैच के बाद झांग ने कहा, 'आज की जीत बहुत बड़ी है। ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद यह दूसरी बार था जब हम आपस में भिड़े। मैं आस्ट्रेलियन ओपन से बेहतर खेली क्योंकि मेरा पास आत्मविश्वास था।'

अमेरिका की मैडिसन कीज भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहीं हैं। उन्होंने रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को सीधे सेटों में 7-6(2), 6-2 से मात दी। क्वार्टर फाइनल में वह चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा से भिड़ेंगी। क्वितोवा ने स्पेन की गारबाइन मुगुरुजा को आसान मुकाबले में 6-1, 6-4 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल का सफर तय किया।

खेल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

क्रिकेट की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.