Move to Jagran APP

साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के लिए चैंपियंस तैयार

सोमवार से शुरू होने वाले साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन का मंच तैयार हो चुका है। फैंस इस साल की आखिरी ग्रैंड स्लैम जंग में चैंपियन खिलाड़ियों की टक्कर देखने को बेताब होंगे। कई ऐसे दिग्गज होंगे जिन पर सबकी नजर रहेगी, साथ ही नजर रहेगी कुछ ऐसे

By ShivamEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 03:32 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 04:05 PM (IST)
साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के लिए चैंपियंस तैयार

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। सोमवार से शुरू होने वाले साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन का मंच तैयार हो चुका है। फैंस इस साल की आखिरी ग्रैंड स्लैम जंग में चैंपियन खिलाड़ियों की टक्कर देखने को बेताब होंगे। कई ऐसे दिग्गज होंगे जिन पर सबकी नजर रहेगी, साथ ही नजर रहेगी कुछ ऐसे युवा खिलाड़ियों पर भी जो उलटफेर करने का दम रखते हैं। इसके अलावा सिंगल्स में न सही लेकिन डबल्स में भारतीय खिलाड़ियों पर भी उम्मीदें टिकी रहेंगी।

loksabha election banner

इस बार स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल और दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को एक ही क्वार्टर में जगह मिली है। इस ड्रॉ में सबसे दिलचस्प टक्कर यही देखने को मिलेगी जब जोकोविच और नडाल शुरुआती चरण में ही आमने-सामने नजर आ सकते हैं। इसके अलावा पांच बार के पूर्व चैंपियन रोजर फेडरर की सेमीफाइनल में टक्कर एंडी मरे या फिर उनके हमवतन स्टान्सिलास वावरिंका से हो सकता है। इसके अलावा महिलाओं में विश्व नंबर एक खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स पर सबकी निगाहें टिकी रहेंगी। 33 वर्षीय सेरेना ने 17 साल की उम्र में 1999 में यूएस ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था और वो इस बार अपना पहला कैलेंडर इयर ग्रैंड स्लैम भी पूरा कर सकती हैं।

उधर, भारतीय फैंस एक बार फिर सिंगल्स में किसी भारतीय को ग्रैंड स्लैम खेलते नहीं देख सकेंगे लेकिन डबल्स में भारतीय स्टार्स का जलवा जरूर देखने को मिलेगा। नंबर वन डबल्स खिलाड़ी सानिया मिर्जा, दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और भारत के युवा स्टार रोहन बोपन्ना अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ डबल्स और मिक्स्ड डबल्स में खिताब जीतने के इरादे से कोर्ट पर उतरेंगे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.