Move to Jagran APP

तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की श्रीलंका पर बढ़त

ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को श्रीलंका पर मामूली बढ़त हासिल करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। होबार्ट और मेलबर्न में जीत से सीरीज पहले ही अपने नाम करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 342 रन बनाए और उसकी बढ़त 4

By Edited By: Published: Sat, 05 Jan 2013 09:58 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2013 10:12 AM (IST)
तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की श्रीलंका पर बढ़त

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को श्रीलंका पर मामूली बढ़त हासिल करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। होबार्ट और मेलबर्न में जीत से सीरीज पहले ही अपने नाम करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 342 रन बनाए और उसकी बढ़त 48 रन की हो गई है।

loksabha election banner

स्टंप उखड़ने के समय मैथ्यू वेड 47 और पीटर सिडल 16 रन पर खेल रहे थे। वेड दिन के आखिर में दो रेफरल से बचे और इस बीच जब वह 22 रन पर थे तब उनका कैच भी छूटा। ऑस्ट्रेलिया यदि तेज शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाया तो इसके लिए वह खुद दोषी है। उसके दो बल्लेबाज रन आउट हुए जबकि डेविड वॉर्नर (85), फिल हयूज (87) और माइकल क्लार्क (50) ने गलत स्ट्रोक खेलकर अपने विकेट गंवाए। वॉर्नर और हयूज दोनों शतक बनाने से चूक गए जबकि अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे माइक हसी (25) को रन आउट कराने वाले क्लार्क ने बाएं हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ पर स्लॉग स्वीप करने के प्रयास में विकेट गंवाया।

वॉर्नर ने प्रवाहमय पारी खेली लेकिन पार्टटाइम स्पिनर तिलकरत्ने दिलशान की गेंद पर उनके शॉट को धम्मिका प्रसाद ने कैच में तब्दील कर दिया। वॉर्नर ने केवल 84 गेंद पर 85 रन बनाए जिसमें दस चौके शामिल हैं। इसके सात ओवर बाद हयूज ने भी हेराथ की गेंद कट करने के प्रयास में विकेटकीपर दिनेश चंदीमल को कैच थमाया।

श्रीलंका के खिलाड़ियों ने माइक हसी को गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया। एससीजी पर मौजूद दर्शकों ने भी अपना 79वां और आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे इस बल्लेबाज का तालियां बजाकर स्वागत किया। यह 37 वर्षीय बल्लेबाज 51 गेंदों तक टिका रहा और क्लार्क ने तेज रन चुराने के प्रयास में उन्हें रन आउट करा दिया। करुणारत्ने ने स्ट्राइकर छोर पर सीधी हिट से स्टंप उखाड़ा।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज एड कोवन भी चार रन के निजी योग पर अपनी गलती से रन आउट हुए थे। उन्होंने दूसरा रन लेने में हिचकिचाहट दिखाई और नुवान प्रदीप के थ्रो पर रन आउट हो गए। यह सीरीज में तीसरा अवसर है जबकि कोवन रन आउट में भागीदार रहे। इनमें से दो अवसरों पर वह स्वयं रन आउट हुए। वॉर्नर ने हयूज के साथ दूसरे विकेट के लिए केवल 122 मिनट में 130 रन की साझेदारी की। हयूज भी अपने 20वें टेस्ट मैच में चौथा शतक जड़ने की स्थिति में दिख रहे थे लेकिन बाहर जाती गेंद को कट करना उन्हें महंगा पड़ा।

भारत के खिलाफ एक साल पहले सिडनी पर 329 रन बनाने वाले क्लार्क भी अच्छे टच में दिख रहे थे। उन्होंने हेराथ पर छक्का लगाया। अगली गेंद भी हवा में लहराती हुई चार रन के लिये गई लेकिन इसके बाद उन्होंने खराब शॉट खेल दिया। मेलबर्न में नाबाद 91 रन बनाने के बाद यहां ऑलराउंडर के तौर पर खेल रहे मिशेल जॉनसन सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। उन्हें नुवान प्रदीप ने विकेट के पीछे कैच कराया। जॉनसन ने 13 रन बनाए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.