Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियन ओपन: मरे लगातार सातवीं बार अंतिम-8 में

बर्नाड टॉमिक के खिलाफ करियर में एक भी सेट नहीं गंवाने का रिकॉर्ड बरकरार रखते हुए दूसरी वरीयता प्राप्त ब्रिटिश स्टार एंडी मरे ने ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस के क्वार्टर फाइनल में लगातार सातवीं बार जगह बनाई। तीन सेटों तक चले मुकाबले में मरे ने 6-4, 6-4, 7-6 से जीत हासिल

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2016 08:06 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2016 08:12 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियन ओपन: मरे लगातार सातवीं बार अंतिम-8 में

मेलबर्न। बर्नाड टॉमिक के खिलाफ करियर में एक भी सेट नहीं गंवाने का रिकॉर्ड बरकरार रखते हुए दूसरी वरीयता प्राप्त ब्रिटिश स्टार एंडी मरे ने ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस के क्वार्टर फाइनल में लगातार सातवीं बार जगह बनाई। तीन सेटों तक चले मुकाबले में मरे ने 6-4, 6-4, 7-6 से जीत हासिल की। मरे की यह 16वीं वरीय ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के खिलाफ लगातार 17वीं जीत है।

loksabha election banner

टॉमिक के खिलाफ पिछले तीन मैचों में मरे ने केवल तीन सर्व गंवाए थे, लेकिन यहां चौथे दौर में दो घंटा, 30 मिनट तक चले मैच में उन्हें कड़ा संघर्ष करना पड़ा और स्थानीय स्टार ने चार बार उनकी सर्विस तोड़ी।

महिला सिंगल्स में जोनाथन कोंटा के बाद पुरुष सिंगल्स में मरे की जीत के बाद यह सुनिश्चित हो गया कि 1977 के बाद पहली बार किसी ग्र्रैंड स्लैम के दोनों सिंगल्स वर्ग में ब्रिटेन का खिलाड़ी मौजूद रहेगा।

सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए मरे को अगले दौर में आठवीं वरीय स्पेन के डेविड फेरर की चुनौती से पार पाना होगा, जिन्होंने 10वीं वरीय अमेरिका के जॉन इस्नर को 6-4, 6-4, 7-5 से शिकस्त दी। 30 वर्षीय और छह फुट, 10 इंच लंबे इस्नर ने मैच के दौरान 226 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सर्विस की जो टूर्नामेंट में तीसरी सबसे तेज गति की सर्विस थी। साथ ही उन्होंने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 119 एस भी पूरे किए, लेकिन फेरर को मैच जीतने से रोक नहीं सके।

एक अन्य अहम मुकाबले में मिलोस राओनिक ने चौथी वरीयता प्राप्त स्टान वावरिंका को हराकर सभी को चौंका दिया। 13वीं वरीय राओनिक ने पांच सेटों तक चले मैराथन मुकाबले में 6-4, 6-3, 5-7, 4-6, 6-3 से बाजी मारी। 25 वर्षीय कनाडाई खिलाड़ी की 2014 फ्रेंच ओपन विजेता स्टान पर यह करियर की पहली जीत है। अब उनकी टक्कर 23वीं वरीय फ्रांस के गेल मोंफिल्स से होगी, जिन्होंने रूस के गैरवरीय आंद्रे कुज्नेत्सोव को 7-5, 3-6, 6-3, 7-6 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.