नई दिल्ली। भारत की महिला निशानेबाज आयोनिका पॉल ने आठवीं एशियन एयर गन चैंपियनशिप की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया। इस स्पर्धा में हिस्सा लेने वाली दो अन्य भारतीय निशानेबाजों पूजा घाटकर और अपूर्वी चंदेला का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। पूजा जहां पांचवें स्थान पर रहीं, वहीं अपूर्वी को आठवें स्थान से संतोष करना पड़ा।

डॉक्टर कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में आयोनिका ने 185 का स्कोर हासिल किया और तीसरे स्थान पर रहीं। सिंगापुर की शियांग वेई जैसमीन सेर ने 208.1 अंक के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया, जबकि ईरान की इलाहेह अहमदी ने 206.6 अंक हासिल कर रजत पदक पर कब्जा जमाया। आयोनिका का कांस्य टूर्नामेंट में भारत का दूसरा व्यक्तिगत पदक है। इससे पहले अभिनव बिंद्रा ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रविवार को स्वर्ण पदक पर निशाना लगाया था।

आशी रस्तोगी ने जीता स्वर्ण :

आयोनिका के अलावा भारत ने एक स्वर्ण और दो कांस्य पदक जीते। आशी रस्तोगी और प्राची गडकरी ने लड़कियों की 10 मीटर एयर राइफल में युवा वर्ग में जबकि श्रीयांका सदांगी ने जूनियर वर्ग में पदक जीते। आशी रस्तोगी ने 205.7 अंक अर्जित कर स्वर्ण पदक जीता, जबकि प्राची ने 183.6 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहीं। ईरान की रोया सेदेह ने 205.5 अंक लेकर रजत पदक हासिल किया। जूनियर वर्ग में सदांगी 185.4 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहीं। ईरान की नजमा खेदमती (208.9) ने रिकॉर्ड स्कोर बनाकर स्वर्ण और उन्हीं के देश की फातिमा करमजादे (208.3) ने रजत पदक जीता।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern