शंघाई (चीन), रायटर। विश्व नंबर दो टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने रविवार को शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का पुरुष सिंगल्स का खिताब अपने नाम किया। 29 वर्षीय मरे ने फाइनल में 15वीं वरीय स्पेन के रोबर्टो बॉतिस्ता को 7-6, 6-1 से हराकर तीसरी बार यह खिताब अपने नाम किया। मरे का यह इस साल का छठा खिताब है।

बॉतिस्ता उस समय सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने सेमीफाइनल में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को हराकर बड़ा उलटफेर कर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी। तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन मरे ने बॉतिस्ता को एक घंटा 36 मिनट में शिकस्त दी। बॉतिस्ता पहले सेट में कड़ा संघर्ष करते हुए पहला सेट टाई ब्रेक तक ले गए, लेकिन मरे ने लगातार सात अंक अर्जित कर पहला सेट अपने नाम किया। मरे ने दूसरे सेट में आक्रामक खेल खेला और बॉतिस्ता को इस सेट में हावी होने नहीं दिया। हाल ही में मरे ने बीजिंग में चीन ओपन का खिताब जीता था। इससे पहले उन्होंने रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया था।

हांगकांग ओपन पर वोज्नियाकी का कब्जा

हांगकांग, रायटर। पूर्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी कैरोलिन वोज्नियाकी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हांगकांग ओपन के खिताब पर कब्जा जमाया। वोज्नियाकी ने गैरवरीय फ्रेंच की क्रिस्टिना म्लादेनोविक को दो घंटे 40 मिनट में 6-1, 6-7, 6-2 से शिकस्त दी।

इस जीत के साथ वोज्नियाकी ने विश्व रैंकिंग में शीर्ष 20 में वापसी की। इसके अलावा उन्होंने पिछले महीने पैन पेसेफिक ओपन का खिताब भी नाम किया था।

Posted By: Shivam

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस