Move to Jagran APP

एसएचओ के जाली डीओ लेटर से बनवाया था तत्काल में पासपोर्ट, एजेंट व युवक पर केस हुआ दर्ज

शहर के एक ट्रेवल एजेंट ने एसएचओ का जाली डीओ लेटर और पहचान पत्र बनाकर एक युवक का तत्काल पासपोर्ट बनाया था। बाद में युवक के इस पासपोर्ट पर कनाडा का फर्जी वीजा लगाकर उसे फ्लाइट लेने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट भेज दिया था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 01:05 AM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 01:05 AM (IST)
एसएचओ के जाली डीओ लेटर से बनवाया था तत्काल में पासपोर्ट, एजेंट व युवक पर केस हुआ दर्ज
एसएचओ के जाली डीओ लेटर से बनवाया था तत्काल में पासपोर्ट, एजेंट व युवक पर केस हुआ दर्ज

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शहर के एक ट्रेवल एजेंट ने एसएचओ का जाली डीओ लेटर और पहचान पत्र बनाकर एक युवक का तत्काल पासपोर्ट बनाया था। बाद में युवक के इस पासपोर्ट पर कनाडा का फर्जी वीजा लगाकर उसे फ्लाइट लेने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट भेज दिया था। एयरपोर्ट पर पासपोर्ट बनवाने के लिए फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किए जान का राजफाश हो गया और युवक को पकड़ लिया गया। अब पुलिस ने ट्रेवल एजेंट और युवक के खिलाफ पूर्व एसएचओ की शिकायत के बाद केस दर्ज किया है।

loksabha election banner

वर्तमान में कपूरथला में तैनात डीएसपी सुरिदर सिंह ने पुलिस को 17 फरवरी 2020 को शिकायत देकर बताया कि उनके पास एक मामले की जांच के लिए थाना इंद्रापुरी इंटरनेशनल एयरपोर्ट नई दिल्ली के पुलिस मुलाजिम आए थे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 16 दिसंबर, 2016 को मनदीप सिंह निवासी लोहारा को जाली वीजा लगवाने के मामले में गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ दिल्ली में केस दर्ज है। जांच करने पर पता चला है कि मनदीप सिंह ने पासपोर्ट बनवाने के लिए एसएचओ का फर्जी डीओ लेटर और पहचान पत्र लगाए थे। जांच में सामने आया कि नवीन गर्ग नाम के ट्रेवल एजेंट ने फर्जी पहचान पत्र और डीओ लेटर लगाकर मनदीप सिंह का तत्काल पासपोर्ट बनवाया था। अब थाना पीएयू की पुलिस ने नवीन गर्ग और युवक मनदीप सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.