Move to Jagran APP

संसद भवन के उद्घाटन पर शरद पवार ने सरकार से पूछा सवाल- क्या सीमित लोगों के लिए था आयोजन?

NCP Chief Sharad Pawar नए संसद भवन के उद्घाटन पर NCP प्रमुख शरद पवार ने प्रतिक्रिया दी है। शरद पवार ने सरकार से सवाल पूछा कि क्या यह आयोजन सीमित लोगों के लिए ही था? बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन किया।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Sun, 28 May 2023 12:15 PM (IST)Updated: Sun, 28 May 2023 12:15 PM (IST)
संसद भवन के उद्घाटन पर शरद पवार ने सरकार से पूछा सवाल- क्या सीमित लोगों के लिए था आयोजन?
संसद भवन के उद्घाटन पर शरद पवार ने सरकार से पूछा सवाल (फोटो एएनआइ)

पुणे, एजेंसी। नए संसद भवन के उद्घाटन पर NCP प्रमुख शरद पवार ने बयान दिया है। शरद पवार ने कहा कि मैंने सुबह का आयोजन देखा। मुझे खुशी है कि मैं वहां नहीं गया।

loksabha election banner

शरद पवार ने सरकार से पूछा सवाल

शरद पवार ने कहा कि मैंने आयोजन को देखा था, मुझे खुशी है कि मैं वहां नहीं गया। इसके साथ ही उन्होंने सरकार से सवाल पूछा कि क्या यह आयोजन सीमित लोगों के लिए ही था?

हमारे देश में लोकतंत्र है, राजशाही नहीं- NCP

इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने रविवार को कहा कि यह दुखद है कि नए संसद भवन का उद्घाटन भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से नहीं कराया गया। NCP प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो ने ट्वीट किया कि हमारे देश में लोकतंत्र है, राजशाही नहीं। हमारी राष्ट्रपति, हमारे देश की संवैधानिक प्रमुख को नए संसद भवन का उद्घाटन नहीं करता देख दुख हुआ।

पीएम मोदी ने किया नए संसद भवन का उद्घाटन

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने ऐतिहासिक सेंगोल को लोकसभा कक्ष में स्थापित किया। उल्लेखनीय है कि कई विपक्षी दलों ने समारोह का बहिष्कार किया था। विपक्षी दलों ने जोर देकर कहा था कि राज्य के प्रमुख के रूप में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को यह सम्मान दिया जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.