शाहजहांपुर, जागरण संवाददाता। Shahjahanpur News : यूपी के शाहजहांपुर के एक गांव में रहने वाले लोग बच्चों की शरारत से दहशत में आ गए। रात में बदमाशों द्वारा ड्रोन (Drone) उड़ाए जाने की सूचना से पुलिस के भी होश उड़ गए।जांच में जुटी पुलिस ने जब शरारती बच्चे के घर की तलाशी ली तो पूरा मामला खुलकर सामने आ गया। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करने की चेतावनी देकर बच्चे को छोड़ दिया।

मामला शाहजहांपुर के बेला गांव का है। जहां पिछले कई दिनों से संदिग्ध लोगों के देखे जाने की सूचना इंटरनेट मीडिया (Internet Media) पर वायरल हो रही थी। इसके अलावा इसी गांव में तीन दिन से बदमाशों द्वारा आसमान में ड्रोन उड़ाए जाने की चर्चा भी फैली। जिसके बाद लोग दहशत में आ गए।

कुछ लोगों काे पता चला कि गांव के कुछ बच्चे रात में कोई इलेक्ट्रिक डिवाइस (Electric Device) उड़ाते है जो ऊंचाई पर रंग बदलती है। इस बात की जानकारी लगने पर ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। जानकारी मिलने पर मौंके पर पहुंची पुलिस ने जिन बच्चों पर शक था उनके घर की तलाशी ली।

जिसके बाद सारा मामला खुलकर सामने आ गया। तलाशी लेने पर एक बच्चे के घर से इलेक्ट्रिक हेलीकाप्टर (Electric Helicopter) मिला। बच्चे ने बताया कि यह हेलीकाप्टर उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर आनलाइन खरीदा है।लेकिन उसने इसे रात में उड़ाने की बात से इंकार किया किया है।

वहीं दूसरे बच्चे ने बताया कि उसपे अपना हेलीकाप्टर दिन में उड़ाया था, जो कहीं गुम हो गया था।बाद में पुलिस ने उनके अभिभावकों से बात की।पुलिस ने दुबारा शिकायत मिलने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।  

Edited By: Ravi Mishra