जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जन्माष्टमी को लेकर शहर भर में कृष्ण लीला की धूम है। स्कूलों में हुए आयोजनों विद्यार्थियों ने राधा-कृष्ण की छवि जीवंत कर दी। सेक्टर नौ स्थित ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल में जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में हुए समारोह में नन्हे मुन्नों ने राधा-कृष्ण का रूप धरकर विभिन्न प्रस्तुतियां दीं। स्कूल की प्रधानाचार्य ज्योति शर्मा ने सभी को पर्व की बधाई दी। उन्होंने कहा कि धार्मिक त्योहारों से विद्यार्थियों को जोड़े रखना उनमें संस्कारों का संचार करने के लिए बहुत आवश्यक है।

सीडी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 71 में विद्यार्थी कृष्ण, राधा, गोपियां व सुदामा आदि की वेशभूषा पहनकर आए। विभिन्न झांकियों द्वारा श्रीकृष्ण की शिक्षाओं को प्रदर्शित किया गया। दही हांडी भी फोड़ी गई। विद्यार्थियों ने श्रीकृष्ण की लीलाओं को समूह गीत गाकर प्रदर्शित किया। इस अवसर पर सीडी ग्रुप की चेयरपर्सन रेखा यादव और निदेशक यशपाल यादव के साथ राजेश यादव, विजय कुंवर, सीमा शर्मा, अंजली शर्मा, सपना, आरती, पूजा, टीना, जतिन यादव व ललित यादव सहित अन्य अध्यापक व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

श्रीकृष्ण के उपदेशों को आत्मसात करने की प्रेरणा दी

संवाद सहयोगी, पटौदी: केशव विद्या विहार वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, खोड में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। प्रिसिपल डा. निर्मल पोपली ने कहा कि जब-जब धर्म की हानि होती है तब तब भगवान स्वयं धर्म रक्षार्थ तथा भक्तों को प्रेमानंद देने के लिए अवतरित होते हैं। उन्होंने सभी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी और श्रीकृष्ण के उपदेशों को जिदगी में आत्मसात करने की प्रेरणा दी। नौनिहालों ने राधा-कृष्ण के स्वरूपों में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। एलकेजी के विद्यार्थियों ने राधा ढूंढ रही किसी ने मेरा श्याम देखा गाने पर प्रस्तुति दी। इसके अलावा अन्य विद्यार्थियों ने भी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया।

सीसीएस स्कूल में हुआ कार्यक्रम

संस, फरुखनगर: सीसीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बृहस्पतिवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती वंदना से हुई। विद्यार्थी श्रीकृष्ण और राधा रानी की वेशभूषा में पहुंचे। रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। छात्रा भूमि, साक्षी, मान्या, कनक, कशिश, पायल, यशिका, आरोही की प्रस्तुति को सभी ने सराहा। कक्षा तीसरी से छठी तक के बच्चों ने मटकी सजाई। दही हांडी भी आयोजित की गई। फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता कराई गई। स्कूल के प्रबंधक सुरेश राठी, प्रधानाचार्य कृष्ण राठी ने सभी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी। उन्होंने विद्यार्थियों को हमेशा सच बोलने और ईमानदारी से कर्तव्यों का पालन करने की सीख दी।

Edited By: Jagran