संकल्प संस्था ने कराई प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, गिरिडीह : संकल्प संस्था जमशेदपुर की ओर से बिरहोर हास्टल गिरिडीह में आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर बिरहोर बच्चों के बीच सांस्कृतिक कार्यक्रम व खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में सौ से ज्यादा बच्चों ने भाग लिया और एक से बढ़कर एक प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

सबसे पहले कविता पाठ फिर भाषण प्रतियोगिता, कबड्डी और फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को मुख्य अतिथि महात्मा गांधी मध्य विद्यालय पचंबा के प्रधानाध्यापक तेज नारायण महथा, लेखक व सामाजिक कार्यकर्ता प्रभाकर, जिला साउंड एसोसिएशन के अध्यक्ष रामजी प्रसाद यादव, जमशेदपुर की कार्यकर्ता नेहा कुमारी, वार्डन किरण कुमारी शिक्षक अजय राणा ने संबोधित किया। प्रधानाध्यापक ने बताया कि इन बच्चों के बीच सांस्कृतिक व खेलकूद कार्यक्रम से इनका शारीरिक और मानसिक विकास होगा।

दूसरी ओर इसी संस्था की ओर से संचालित निश्शुल्क कोचिंग सेंटर दुर्गा मंदिर सिरसिया, रविदास टोला सिहोडीह व रविदास टोला शीतलपुर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। संस्था के जिला कोआर्डिनेटर सोमनाथ केसरी ने बताया कि सिहोडीह सेंटर में रंगोली व भाषण प्रतियोगिता, शीतलपुर व सिरसिया सेंटर में नृत्य, चित्रकला व भाषण प्रतियोगिता हुई। बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

Edited By: Jagran