जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : Rudrapur truck loot case : पिता पुत्र को बंधक बनाकर ट्रक लूटने वाले बदमाशों की तलाश पुलिस ने तेज कर दी है। इसके लिए जहां पुलिस जिले के साथ ही यूपी को जाने वाले हाइवे पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है, वहीं प्रकाश में आए उत्तर प्रदेश और दिल्ली के गिरोहों की लोकेशन खंगाल कर ट्रेस किया जा रहा है। साथ ही इस तरह से वारदात को अंजाम देने वाले पुराने गिरोहों के सदस्यों से भी पूछताछ की जा रही है।

हरियाणा करनाल के थाना इंद्री निवासी राम मेहर पुत्र अमरजीत बुधवार को अपने पुत्र राहुल के साथ ट्रक में लोडेड माल नैनीताल हल्द्वानी में उतारने के बाद वापस जा रहे थे। इसी बीच काशीपुर रोड पर पेट्रोल पंप के पास नकाबपोश बदमाशों ने पिता पुत्र को बंधक बनाकर ट्रक लूट लिया था, साथ ही उन्हें बाजपुर दोराहा में फेंककर फरार हो गए थे।

इस मामले में पुलिस और एसओजी की पांच टीम बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है। इसके लिए पुलिस की कुछ टीम दिल्ली के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, रामपुर, बुलंदशहर, मेरठ समेत अन्य जिलों में डेरा डाले हुए है। बताया जा रहा है कि ट्रक लूट को जिस तरह से अंजाम दिया गया है, उस तरह की घटनाएं करने वाले गिरोह का पता लगाया जा रहा है।

कुछ गिरोह को पुलिस ने ट्रेस भी किया है। ऐसे में पुलिस घटना वाले दिन की उनकी लोकेशन का पता लगा रही है। एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि जिले के साथ ही यूपी को जाने वाले मार्गों पर जगह जगह लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। पूर्व में प्रकाश में आए लुटेरों के संबंध में भी जानकारी जुटाई जा रही है, जल्द ही ट्रक लूट का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

अज्ञात लुटेरों पर मुकदमा दर्ज, कई संदिग्धों से पूछताछ

एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि पिता पुत्र को बंधक बनाकर ट्रक लूटने वाले अज्ञात बदमाशों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। ट्रक में उनके बीस हजार रुपये की नकदी और मोबाइल भी थे। बताया कि कुछ संदिग्धों को भी हिरासत में लिया गया है। उनसे ट्रक लूट के संबंध में पूछताछ की जा रही है। ताकि ट्रक लुटेरों के संबंध में सुराग हाथ लग सके।

Edited By: Skand Shukla