जागरण संवाददाता, कोलकाता : रोटरी क्लब आफ कलकत्ता समरीटंस ने 75वां स्वतंत्रता दिवस अनाथ बच्चों के साथ मनाया। रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3291 के तत्वावधान में कोलकाता के केष्टोपुर इलाके में गैरसरकारी संगठन एशियन सहयोगी संस्था इंडिया (एएसएसआइ) की तरफ से चलाए जाने वाले अनाथालय में इस बाबत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रीय ध्वज फहराकर किया गया।

कार्यक्रम में रोटरी क्लब आफ कलकत्ता समरीटंस की अध्यक्ष गीता सरकार, एएसएसआइ के एरिया डायरेक्टर प्रदीप मंडल, न्यूटाउन थाने के आइसी बिमल दास समेत अन्य विशिष्ट जन मौजूद थे।

गीता सरकार ने अपने संबोधन में कहा-'रोटरी क्लब आफ कलकत्ता समरीटंस और एएसएसआइ के बीच अनाथालय के बच्चों के जीवन में उन्नति के लिए उठाए जाने वाले हरेक कदम को लेकर सहयोगात्मक रिश्ता है। ये बच्चे आगे चलाकर देश की प्रगति और समृद्धि में योगदान देंगे।

अनाथालय के बच्चों ने आजादी का अमृत महोत्सव मनाते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। किसी ने देशभक्ति भरे गीत गाकर सबको रोमांचित कर दिया तो किसी ने अपने नृत्य से मन मोह लिया।

कार्यक्रम का समापन रोटरी क्लब आफ कलकत्ता समरीटंस की तरफ से अनाथालय को भेंट किए गए केक को काटकर किया गया। इसके बाद सबने साथ मिलकर दोपहर का भोजन किया, जिसकी व्यवस्था रोटरी क्लब की तरफ से की गई थी।

बच्चे इस कार्यक्रम से बेहद खुश नजर आए। उन्होंने हरेक गतिविधि में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। गीता सरकार ने कहा कि आजादी के 75वें साल का जश्न मनाने का इससे अच्छा तरीका शायद ही कुछ और हो सकता था।

Edited By: Vijay Kumar