Move to Jagran APP

अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई, सड़क किनारे बनी बांस-बल्ली की दुकान और झुग्गी-झोंपड़ियों को हटाया

बहादुरगढ़ में देवीलाल पार्क सामने गौरिया टूरिस्ट कांप्लेक्स ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन के आसपास दिल्ली-रोहतक रोड पर दोनों तरफ झुग्गी-झोंपड़ी व बांस-बल्ली से काफी संख्या में दुकानें बनाई गई हैं। यहां पर पूरा रोड अतिक्रमण की चपेट में था।

By Naveen DalalEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 06:33 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 06:33 PM (IST)
अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई, सड़क किनारे बनी बांस-बल्ली की दुकान और झुग्गी-झोंपड़ियों को हटाया
नगर परिषद ने अतिक्रमण के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, तीन घंटे तक जेसीबी की मदद से उखाड़ी दुकानें।

बहादुरगढ़, जागरण संवाददाता। बहादुरगढ़ के दिल्ली-रोहतक रोड पर गौरिया टूरिस्ट कांप्लेक्स, ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन व देवीलाल पार्क के साथ सड़क किनारे अवैध रूप से बांस-बल्ली से बनाई गई दुकानों व झुग्गी-झोंपड़ियों के खिलाफ नगर परिषद ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है। तीन घंटे चली इस कार्रवाई में नगर परिषद की टीम ने 50 से ज्यादा दुकानों व झुग्गी-झोंपड़ियों को हटा दिया।

prime article banner

सड़क किनारे अतिक्रमण करके बनाई गई दुकानों से भारी मात्रा में सामान भी किया जब्त

जेसीबी की मदद से इन दुकानों को उखाड़ दिया। भारी मात्रा में दुकानों का सामान जब्त कर लिया गया। करीब 10 दुकानें शेष रह गई हैं। उनके खिलाफ बुधवार को कार्रवाई की जाएगी। देवीलाल पार्क के आसपास भविष्य में दुकानें सजाई गईं तो फिर से अतिक्रमण हटाओ कार्रवाई के साथ-साथ अब कानूनी कार्रवाई भी दुकानदारों के खिलाफ की जाएगी। लोगों ने इसका कड़ा विरोध किया लेकिन नप अधिकारियों ने उनकी एक न सुनी।

यहां हुई कार्रवाई

देवीलाल पार्क सामने, गौरिया टूरिस्ट कांप्लेक्स, ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन के आसपास दिल्ली-रोहतक रोड पर दोनों तरफ झुग्गी-झोंपड़ी व बांस-बल्ली से काफी संख्या में दुकानें बनाई गई हैं। यहां पर पूरा रोड अतिक्रमण की चपेट में था। ऐसे में लोगों के साथ-साथ मेट्रो प्रशासन की ओ से भी नगर परिषद को कई बार शिकायत की गई थी। ऐसे में नगर परिषद ने परिषद अभियंता ब्रिजेश हुड्डा, भवन निरीक्षक प्रवीण कुमार, मुख्य सफाई निरीक्षक बलबीर सिंह आदि के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया और कड़ी कार्रवाई की।

मंगलवार दोपहर बाद करीब दो बजे कार्रवाई शुरू की गई। सबसे पहले गौरिया टूरिस्ट कांप्लेक्स के सामने दिल्ली रोड के किनारे बनी झुग्गी-झोंपड़ियों को उखाड़ दिया। इसके बाद टीम ने जेसीबी की मदद से रोहतक रोड पर देवीलाल पार्क के सामने सेक्टर छह की पहली पुलिया से लेकर दूसरी व तीसरी पुलिया के बीच अवैध रूप से सड़क किनारे बनी बांस-बल्ली की दुकानों को तोड़ दिया। टीम की इस कार्रवाई का दुकानदारों व झुग्गी-झोंपड़ी में रहने वाली महिलाओं ने विरोध किया लेकिन अतिक्रमण के खिलाफ गई टीम के आगे उनकी एक न चल सकी।

उन्होंने मिन्नते भी खूब की लेकिन नप अधिकारियों ने उनकी एक न सुनी। पांच बजे तक चली इस कार्रवाई में टीम ने  50 से ज्यादा दुकानों व झुग्गी-झोंपड़ियों को उखाड़ दिया। करीब 10 दुकानें रह गई हैं, जिन्हें बुधवार को तोड़ा जाएगा और पूरी तरह अतिक्रमण को हटाया जाएगा। नप के मुख्य सफाई निरीक्षक बलबीर सिंह ने कहा कि शहर में अतिक्रमण के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई अब भविष्य में भी जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.