जागरण संवाददाता, जालंधर। लोगों को स्थानीय स्तर पर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली आप सरकार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 100 आम आदमी क्लीनिक शुरू किए हैं। अलग-अलग जिलों में मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्रियों ने इनका शुभारंभ किया। राजन नगर में बनाए गए क्लीनिक का उद्घाटन स्थानीय निकाय मंत्री इंद्रबीर सिंह निझर ने किया। 

बता दें कि जालंधर जिले में कबीर विहार, राजन कालोनी, अलावलपुर, फरवाला, पासला और रसूलपुर में छह आम आदमी क्लीनिकों का शुभांरभ किया जाएगा। इन सेंटरों के लिए दवाइयां व स्टाफ की तैनाती हो चुकी है।

आम आदमी क्लीनिक के उद्घाटन के मौके पर स्थानीय निकाय मंत्री इंद्रबीर सिंह निझर ने कहा कि जल्द ही आम आदमी मोहल्ला कनीनिकों का तेजी से विस्तार किया जाएगा। सोमवार को राज्य में 100 मोहल्ला क्लीनिक शुरू किए गए हैं, यहां पर लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं मुफ्त में मुहैया करवाई जाएंगी।

कबीर विहार में विधायक शीतल अंगुराल ने किया उद्घाटन

मंत्री निझर के अलावा, कबीर विहार में विधायक शीतल अंगुराल ने मोहल्ला क्लीनिक का शुभारंभ किया। उन्होंने कहां की स्वास्थ्य सेवाएं आम आदमी के घर के निकट मुहैया करवाने का लक्ष्य पूरा करने के लिए सरकार ने दिल्ली की तर्ज पर मोहल्ला क्लीनिक शुरू किए हैं। प्रत्येक आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक में डॉक्टर ,फार्मेसी आफसर तथा क्लीनिक सहायक मौजूद होंगे और लोगों को ओपीडी की सेवाएं देंगे।

वहीं, पासला में क्लीनिक शुभारंभ नायब तहसीलदार मनोहर लाल ने किया। इस मौके पर सिविल सर्जन डा. रमन शर्मा, टीपी सिंह के अलावा स्टाफ के सदस्य तथा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

बता दें कि नई दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में ये आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक शुरू किए गए हैं।  दिल्ली में 500 से ज्यादा मोहल्ला क्लीनिक शुरू किए गए हैं, जिन पर मरीजों को मुफ्त में सभी उपचार उपलब्ध करवाए जाते हैं।

यह भी पढ़ें - Punjab News: कपूरथला में जिसे बचाने को एनडीआपएफ की टीम तीन दिन जुटी रही, छह दिन बाद मिला उसका शव

Edited By: Pankaj Dwivedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट