लखनऊ, जागरण संवाददाता। Kanpur Big Accident  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अम‍ित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ और ड‍िप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कानपुर में हुए हादसे में मरने वालों के प्रत‍ि गहरा दुख व्‍यक्‍त क‍िया है। पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने मृतकों के स्‍वजनों को दो-दो लाख रुपये और गंभीर घायलों को पचास हज़ार रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने के निर्देश दिये हैं । बता दें क‍ि कानपुर के साढ़ थाना क्षेत्र में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली के तालाब में पलटने से 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं।

मुख्‍यमंत्री खुद कर रहे राहत बचाव कार्य की मानीटर‍िंंग 

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने मंत्री राकेश सचान एवं अजीत पाल को मौक़े पे जाकर राहत कार्यों में तेज़ी लाने के निर्देश द‍िए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री खुद हादसे में राहत और बचाव कार्य की मॉनीटरिंग कर रहे हैं। कानपुर के साढ़ थाना क्षेत्र के कोरथा गांव निवासी शृद्धालु ट्रैक्टर-ट्राली से फतेहपुर में चंद्रिका देवी देवी मंदिर में दर्शन के ल‍िए गए थे।  

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा क‍ि कानपुर में ट्रैक्टर-ट्राली दुर्घटना से व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपनों को खोया है। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। पीएम ने कहा क‍ि प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख और घायलों को 50,000 रुपये द‍िए जाएंगे।

गृह मंत्री अम‍ित शाह ने ट्व‍ीट कर कहा क‍ि उत्‍तर प्रदेश के कानपुर में हुआ सड़क हादसा अत्‍यंत दुखद और ह्दय को व्‍यथ‍ित करने वाला है। स्‍थानीय प्रशासन घायलों को उपचार देने में जुटा है। इस घटना में ज‍िन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षत‍ि पर संवेदना व्‍यक्‍त करता हूं। ईश्‍वर उनके पर‍िजनों को यह दुख सहने की शक्‍त‍ि दें।

यह भी देखें : Kanpur में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में पलटने से 27 की मौत, कई घायल, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ ने भी ट्व‍ीट कर कहा, उत्‍तर प्रदेश के कानपुर ज‍िले में हुआ सड़क हादसा ह्दयव‍िदारक है। इसमें ज‍िन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके पर‍िजनों के प्रत‍ि मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्‍यक्‍त करता हूं। साथ ही दुर्घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना करता हूं। 

 

राष्‍ट्रपत‍ि द्रौपदी मुर्मू ने भी ट्वीट कर कहा, कानपुर में हुए सड़क हादसे में कई लोगों की मृत्‍यु के समाचार से बहुत व्‍यथ‍ित हूं। इस दुर्घटना में अपने प्र‍ियजनों को खोने वाले पर‍िवारों के प्रत‍ि मेरी गहन शोक संवेदनाएं। मैं घायल हुए लोगोंं के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना करती हूं। 

सपा अध्‍यक्ष अख‍िलेश यादव ने जताया दुख 

सपा अध्यक्ष एवं नेता विरोधी दल अखिलेश यादव ने कानपुर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली के तालाब में गिरने से हुई मौतों पर गहरा दुख जताया है। अखिलेश ने सरकार से मांग की कि प्रत्येक मृतक के परिजन को 50 लाख रुपये और घायलों के 5 लाख रुपये मुआवजा दे और घायलों के समुचित इलाज कराए। उन्होंने कहा कि यूपी में लगातार ट्रैक्टर ट्राली से परिवहन चालू है और परिवहन विभाग बेखबर है तथा लगातार मासूमों की जाने जा रही हैं।

Edited By: Anurag Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट