प्रयागराज, जागरण संवाददाता। लेखपाल भर्ती परीक्षा में नकल कराने के मामले में फरार कासान समेत अन्य आरोपितों पर शिकंजा कसने के लिए प्रयागराज पुलिस कुर्की की कार्रवाई करेगी। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। एक-दो दिन में न्यायालय में करेली पुलिस प्रार्थना पत्र दाखिल करेगी।

नकल कराने को लेकर कालेज प्रधानाचार्या समेत 9 पर केस दर्ज हुआ था : उल्‍लेखनीय है कि लगभग दो सप्ताह पूर्व लेखपाल भर्ती परीक्षा के दौरान प्रयागराज शहर में करेली के चेतना गर्ल्स इंटर कालेज करेली के कक्ष संख्या 12 में अभ्यर्थी रीतू सिंह को नकल करते पकड़ा गया था। इसे लेकर जमकर हंगामा हुआ था। बाद में कालेज की प्रधानाचार्य समेत नौ के खिलाफ करेली थाने में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।

पांच फरार लोगों पर गैर जमानती वारंट है : पुलिस ने चेतना गर्ल्‍स इंटर कालेज करेली की प्रधानाचार्य, उसके प्रबंधक पुत्र शाबान, कार्यालय प्रभारी हरिराम गुप्ता और कक्ष निरीक्षक हुमा बानो को गिरफ्तार किया था। जबकि कालेज का दूसरा प्रबंधक कासान, अभ्यर्थी रीतू सिंह समेत पांच हाथ नहीं लगे थे। इनकी गिरफ्तारी को लेकर कई जगह दबिश दी गई लेकिन सफलता नहीं मिली। चार दिन पहले पुलिस ने इन सभी के खिलाफ गैर जमानती वारंट के लिए न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया, जिस पर गैर जमानती वारंट जारी किया गया। इसके बाद आरोपितों की तलाश और तेज की गई।

न्‍यायालय में आत्‍मसर्पण न करने पर होगी कुर्की की कार्रवाई : पुलिस अधिकारियों का कहना है कि एक-दो दिन में अगर फरार आरोपितों ने न्यायालय में आत्मसमर्पण नहीं किया तो इनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

Edited By: Brijesh Srivastava