नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri 2020: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय यानि इग्नू ने अपने लेटेस्ट भर्ती विज्ञापन में डिप्टी रजिस्ट्रार, पब्लिक रिलेशन ऑफिसर, डायरेक्टर (कंप्यूटर डिविजन), रजिस्ट्रार (स्टूडेंट इवैल्यूएशन डिविजन) के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन पदों के के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन के लिए अंतिम तिथि 11 जून 2020 निर्धारित की गयी है। जबकि, ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी को 21 जून तक जमा कराना होगा।

इग्नू द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.57/2020) के अनुसार विभिन्न नॉन-टीचिंग पदों की कुल 10 रिक्तियों के लिए भर्ती की जानी है, जिसमें से डिप्टी रजिस्ट्रार (सीधी भर्ती) के लिए सबसे अधिक 7 वेकेंसी है और अन्य के लिए एक-एक रिक्ति घोषित की गयी है।

रजिस्ट्रार (स्टूडेंट इवैल्यूएशन डिविजन) पद के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री प्राप्त की हो और निर्धारित क्षेत्र में न्यूनतम 15 वर्षों का अनुभव रखते हों। इसी प्रकार, डायरेक्टर (कंप्यूटर डिविजन) के लिए निर्धारित योग्यता सम्बन्धित क्षेत्र में पीएचडी डिग्री के साथ-साथ न्यूनतम 10 वर्षों का अनुभव है।

वहीं, डिप्टी रजिस्ट्रार पदों के लिए न्यूनतम योग्यता न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री रखी गयी है, साथ ही साथ न्यूनतम 10 वर्षों का अनुभव आवश्यक है। जबकि पब्लिक रिलेशन ऑफिसर पद के लिए न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए और सम्बन्धित कार्य का न्यूनतम 8 वर्षों का अनुभव आवश्यक है।

एससी और एसटी वर्गों के उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें निर्धारित आवश्यक न्यूनतम अंकों में 5 फीसदी की छूट भी दी गयी है।

देना होना आवेदन शुल्क

इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करते समय 500 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। लेकिन एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं जमा करना है। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग से किया जा सकता है।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन और ऑनलाइन आवेदन लिंक

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस