जागरण संवाददाता, यमुनानगर : पांच वर्षीय दिव्यजोत कौर की हत्यारोपित मां महिद्र कौर से पुलिस पूछताछ कर रही है। उसे मंगलवार को पुलिस टीम अमृतसर लेकर पहुंची। उन जगहों की निशानदेही की गई। जहां पर वह लापता होने के बाद रुकी और बेटी की हत्या की। आरोपित महिला के प्रेमी के बारे में भी पुलिस को सुराग मिला है। उसकी भी तलाश की जा रही है।

कुलदीप नगर निवासी महिद्र कौर की कालेज के समय से बराड़ा निवासी अमित से दोस्ती थी। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चलता रहा। इसका पता उसके पति कुलविद्र को लग गया, तो दोनों के बीच में झगड़ा हुआ। जिस पर वह नौ अगस्त को बेटी दिव्यजोत व बेटे आठ वर्षीय हरकीरत को लेकर अमृतसर चली गई। पति को भी उसके बारे में कोई पता नहीं चला, तो उसने गुमशुदगी दर्ज करा दी थी। इस बीच उसने अमृतसर में बेटी दिव्यजोत की हत्या कर दी और उसका शव श्री हरिमंदिर साहिब के गोल्डन प्लाजा में छोड़ दिया था। जहां पर वह सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से पकड़ी गई। उसे अमृतसर पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसके बाद यहां गांधीनगर थाना पुलिस के हवाले कर दिया, क्योंकि आरोपित व उसकी बेटी दिव्यजोत की गुमशुदगी का मामला यहां पर दर्ज है। पुलिस ने इस केस में हत्या की धारा इजाद कर तफ्तीश शुरू कर दी। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपना जुर्म कबूल कर लिया था।

गांधीनगर थाना प्रभारी सुभाष चंद्र ने बताया कि आरोपित महिद्र को निशानदेही के अमृतसर लेकर गए हैं। वहां पर सभी हालात तस्दीक किए गए हैं। आगे तफ्तीश चल रही है।

Edited By: Jagran