वाराणसी, जागरण संवाददाता। कचहरी को बम से उड़ाने के धमकी भरे फोन से हड़कम्प मचा हुआ है। पुलिस काल करने वाले और जिस फोन से काल किया गया उसकी तलाश कर रही है। फोन की लास्ट लोकेशन कैंट थाना क्षेत्र के फुलवरिया के पहलू का पुरा बता रहा है। यहीं से धमकी भरा काल भी किया गया था। पुलिस इस मामले मेें आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर कैंट थाने में पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने फुलवरिया के पहलू का पुरा की रहने वाली कंती देवी के पूरे परिवार को हिरासत में लिया है। धमकी के लिए इस्तेमाल किया गया फोन इसका ही है। इसमें लगा एयरटेल का सिम नंबर इसकी बेटी मोनी के नाम से है। कंती ने पुलिस को बताया कि गुरुवार की सुबह वह घर पर टमाटर छांट रही थी। इसे ठेले पर लेकर बेटा आकाश बेचने के लिए जाने वाला था। इसी दौरान उसने अपना मोबाइल घर के बरामदे की खुली आलमारी में रख दिया।

इसके बाद नहाने के लिए चली गई। दिन में 11 बजे वापस लौटकर देखा तो मोबाइल गायब था। उसने आसपास तलाश किया, बेटों को भी बताया लेकिन कहीं कोई जानकारी नहीं मिली। परिवार ने पुलिस को इस बारे में जानकारी नहीं दिया। रात में इसके फोन से पुलिस अक्षीक्षक ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी के कार्यालय के लैंडलाइन फोन पर काल आया।

काल करने वाले ने ज्ञानवापी मामले की बात कहते हुए कचहरी को बम से उड़ाने की धमकी दी। थोड़ी देर बाद इसी फोन से ऐसा ही काल सीओ कैंट के सीयूजी नंबर पर आया। इस पर तत्काल पुलिस सक्रिय हो गई। फोन के लोकेशन और फोन नंबर से तलाश करते हुए अगले दिन कंती देवी के घर पहुंच गई।

पुलिस के सामने आ रही ढेरों परेशानी

धमकी घरे काल के लिए इस्तेमाल किया गया की पैड मोबाइल का सही लोकेशन नहीं मिल पा रहा है। इसका टावर एक-डेढ़ किलोमीटर के दायरे में बता रहा है। मोबाइल जिस वक्त चोरी होने की बात कही जा रही है तब से शाम चार बजे तक उस पर रिंग जाती रही। इसके बाद बंद हो गया। रात में फिर आन हुआ तो धमकी भरे काल के बाद फिर से बंद हो गया। उसका लास्ट लोकेशन फुलवरिया के पहलू का पुरा ही बता रहा है। यहीं से काल भी किया गया। जिस जगह से मोबाइल चोरी होने की बात कही जा रही है उसके आसपास कोई सीसीटीवी कैमरा भी नहीं लगा है। ताकि लोगों के आने-जाने का पता लग सके। पुलिस कंती देवी की बात मान ले तो मोबाइल चोरी करने के बाद उसका इस्तेमाल धमकी भरे भरा काल के लिए किया गया है।

ऐसे तलाश रही पुलिस काल करने वाले को

पुलिस ने कंती देवी के पूरे परिवार को कैंट थाने में बिठा रखा है। उनसे लगातार पूछताछ हो रही है। पुलिस ने मोबाइल की तलाश में पूरे घर की बारीकी से जांच की। क्षेत्र के कुछ संदिग्ध लोगों को बुलाकर पूछताछ किया। उस परिवार से जिनकी अनबन है उन्हें लाकर भी पूछताछ की लेकिन अभी तक कुछ खास जानकारी हाथ नहीं लगी है। मोबाइल में एयरटेल का सिम 9793712963 लगा है। इसी नंबर से धमकी भरा काल किया गया। इसका सीडीआर निकालकर जांच की जा रही है।

पूरा परिवार करता है काम

गुलाब का पूरा परिवार छोटे-मोटे काम करता है। गुलाब रिक्शा चलता है। कंती देवी आसपास के घरों में काम करती है। बेटा विकास जेएचवी माल में खिलौना गाड़ी चलाता है। आकाश सब्जी का ठेला लगाता है। पुलिस इनकी गतिविधि की जानकारी जुटा रही है। बेटी मोनी सिलाई-कढ़ाई सीखती व उसका काम भी करती है।

Edited By: Abhishek sharma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट