हमीरपुर, संवाद सहयोगी। Boys School Ground Hamirpur, बस स्टैंड हमीरपुर के साथ स्थित ब्वायज स्कूल ग्राउंड युवक-युवतियों के आराम फरमाने का अड्डा बन गया है। एक तरफ जहां खिलाड़ी इस मैदान में खेलने आते हैं वहीं ग्राउंड की सीढिय़ों पर युवक-युवतियां आपत्तिजनक हालत में बैठे नजर आते हैं।

शिकायत मिलने पर हमीरपुर पुलिस ने वीरवार को स्कूल ग्राउंड में दबिश दी। पुलिस को देखते ही कई जोड़े ग्राउंड से भाग गए। पुलिस ने कुछ युवक युवतियों को घेरा और उनसे कड़ी पूछताछ की। पता चला है कि अधिकतर जोड़े पड़ोसी जिलों से यहां पहुंचते हैं। इनमें से कुछ युवक युवतियां स्थानीय कोङ्क्षचग सेंटर में दाखिल हैं। ये जोड़े सारा दिन स्कूल ग्राउंड में बैठे रहते हैैं।

बताया जा रहा है कि ऐसे ही हालात चिल्ड्रन पार्क हीरानगर के जंगल में भी बने हुए हैं। वहीं पुलिस की कार्रवाई की दुकानदारों और स्थानीय लोगों ने प्रशंसा की है। लोगों ने एसपी हमीरपुर आकृति शर्मा से आग्रह किया है कि पुलिस इस अभियान को लगातार जारी रखे।

क्या कहते हैं अधिकारी

उधर, एसएचओ इंस्पेक्टर संजीव गौतम के कार्यभार संभालने के बाद जिला में नशे और कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस ने सख्ती बढ़ाई है।

शरारती तत्वों ने तोड़ी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की आधारशिला

सुजानपुर के डोली में बनने वाले खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) कार्यालय की आधारशिला शरारती तत्वों ने तोड़ दी है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने उक्त कार्यालय की आधारशिला रखी थी। इस संबंध में अधिकारियों की ओर से थाना सुजानपुर में शिकायत दर्ज करवाई गई है।

बताते चलें कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने गत 10 अप्रैल को सुजानपुर में पांच करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले खंड विकास अधिकारी कार्यालय की आधारशिला रखी थी। साथ ही उन्होंने यहां पर करीब 50 लाख रुपये से बनने वाले विश्रामगृह की भी आधारशिला रखी थी।

ज्ञात हो कि इससे पहले सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में सीआरएफ के तहत बनने वाले मुख्य मार्ग की आधारशिला को भी शरारती तत्वों ने तोड़ा था। इस आधारशिला को भी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने यहां पर रखा था। बीडीओ निशांत शर्मा ने थाना सुजानपुर में शिकायत दर्ज करवाई है और ऐसे लोगों को पकडऩे का पुलिस से आग्रह किया है।

उधर, सुजानपुर भाजपा ने इस आधारशिला को तोडऩे के मामले में यहां के विधायक और उनके कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया है। भाजपा मंडल पदाधिकारियों ने कहा कि सुजानपुर शहर का हो रहा विकास विधायक और इनके कार्यकर्ताओं को रास नहीं आ रहा है उनके इशारे पर ऐसे कार्य हो रहे हैं।

Edited By: Virender Kumar