जागरण संवाददाता, लुधियाना। सिविल लाइंस स्थित दौलत एवेन्यू रिहायशी इलाके में खोले जा रहे शराब के ठेके और अहाते के विरोध में इलाका निवासियों ने संघर्ष आरंभ कर दिया है। राज्यसभा सदस्य संजीव अरोड़ा और डीइटीसी को पत्र लिखने के बावजूद किसी तरह की कार्रवाई न होने पर लोग भड़क उठे। उन्होंने शनिवार को ठेके के बाहर शांतमई ढंग से विरोध दर्ज करवाकर अपनी नाराजगी जाहिर की।

समस्या का हल न होने पर संघर्ष तेज करने की चेतावनी

इसके साथ ही इलाका निवासियों ने चेतावनी दी कि अगर उनकी समस्या का हल न किया गया और यहां से शराब ठेके को न हटाया गया, तो मजबूरन उन्हें संघर्ष को तेज करना पड़ेगा। निवासियों ने कहा कि वे इलाके की महिलाओं और पुरुषों को साथ लेकर मुख्य मार्ग पर धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे।

शराब की दुकान खोलने से रोकने के लिए कर रहे संघर्ष

इलाका निवासी गगन जैन ने बताया कि सभी आबकारी एवं कराधान विभाग के आयुक्त और राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा को आवेदन पत्र लिखकर अपनी गली के बगल में शराब की दुकान खोलने से रोकने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हमारा विरोध इस तथ्य के बावजूद व्यर्थ रहा है कि इस शराब की दुकान के आसपास एक अच्छी तरह से स्थापित कालेज के साथ दो प्रमुख मंदिर और तीन स्कूल हैं।

शराब की दुकान के बाहर इकट्ठा हुए इलाका निवासी

उन्होंने कहा कि अपने आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए हम सभी शराब की दुकान के बाहर इकट्ठा हुए हैं। अगर हमारी समस्या का हल न निकला तो मजबूरन संघर्ष को और तेज करना पड़ेगा। इस दौरान एडवोकेट केआर सिकरी, संजय कुमार, सतीश गर्ग, अनिल कपूर, डा.सतीश, राम प्रकाश, रितेश कुमार, नितिन कुमार मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः- बंटवारे के बाद चार भाइयों ने मिलकर खड़ा किया लुधियाना में साइकिल उद्योग का बड़ा साम्राज्य, ‘हीरो’ नाम रखने की है रोचक कहानी

Edited By: Deepika