Move to Jagran APP

बिहटा में बालू माफिया में हुई खूनी संघर्ष में लापता दो युवकों का मिला शव, रस्सी से बंधी थी दोनों लाशें

Patna Crime पटना से सटे बिहटा में अवैध बालू खनन को लेकर दो गुटों के बीच हुई फायरिंग मामले में लापता दो लोगों का शव एनआइटी घाट से मिला है। एसएसपी ने इसकी पुष्टि की है। हत्या के बाद रस्सी से बांधकर शवों को गंगा में फेंका गया था।

By Rahul KumarEdited By: Published: Sat, 01 Oct 2022 10:57 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 10:57 PM (IST)
बिहटा में बालू माफिया में हुई खूनी संघर्ष में लापता दो युवकों का मिला शव, रस्सी से बंधी थी दोनों लाशें
पटना में बिहटा फायरिंग में लापत दोनों युवकों को शव मिला। जागरण

जागरण संवाददाता, पटना। बिहटा के अमनाबाद में बालू माफिया के बीच अंधाधुंध फायरिंग में मारे गए दो लोगों का शव शनिवार को पीरबहोर थाना क्षेत्र के एनआईटी घाट के सामने गंगा नदी में मिले। दोनों की पहचान मनेर के ब्यापुर निवासी 45 वर्षीय लालदव राय और नालंदा के कराय-परशुराय के ग्वालबिगहा निवासी 47 वर्षीय मुकेश सिंह उर्फ ललेद्र सिंह के रूप में की गयी है। एसएसपी डा. मानवजीत सिंह ढिल्लों ने शव की शिनाख्त की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों के पीठ में रायफल की एक-एक गोली लगी थी।

loksabha election banner

एनआईटी घाट पर दो लाशों के मिलने के बाद शत्रुध्न के परिजन भी शवों की शिनाख्त करने गए थे। वहीं इस वारदात में एक का शव पहले मिल चुका है। जबकि तीन लोगों के लापता होने की बात सामने आई थी। मामले में अभी भी मनेर में रहने वाले शत्रुध्न राय लापता हैं।

एनआइटी घाट से मिला था दोनों का शव

गांधी घाट के सामने नदी में दोनों शवों को मनोहर नाम के युवक ने देखा था। इसके बाद वहां भीड़ जुट गई। इसके बाद में पुलिस को सूचना मिली। दोनों शवों को पानी से बाहर निकलवाया गया। दोनों शव को एक साथ नाव की रस्सी से बंधी गई थी। रस्सी में नाव को किनारे बांधने वाला लोहा भी था। नाव की रस्सी से शवों के बंधे होने की बात सामने आने के बाद इसका कनेक्शन बिहटा के अमनाबाद में बालू माफियाओं के बीच हुई गोलीबारी से जोड़कर देखा जा रहा था।

मर्डर के बाद लोहे से बांधकर शव को गंगा में फेंका

सूत्रों की मानें लालदेव और मुकेश की हत्या के बाद बालू माफिया ने लाशों को सोन नद में फेंक दिया जो गंगा में बहकर पटना तक पहुंच गयी।  पुलिस अब कयास लगाए रही है फायरिंग में और मौत हो सकती है। पुलिस को शक है कि शवों बालू माफिया ने या तो गंगा में फेंक दिया या फिर बालू में दबा दिए। जिस तरह बालू माफिया गोली मारने के बाद सबूत छिपाने के लिए दोनों शवों को रस्सी और नाव बांधने वाले भारी लोहे से बांधकर उसे गंगा में फेंक दिया, इनसे पुलिस अब नदी में किनारे इलाकों में नजर रख रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.