Move to Jagran APP

नीतीश के प्रयासों से एकजुट हुआ विपक्ष, 23 जून की बैठक में BJP की निरंकुश सरकार के खिलाफ बनेगी रणनीति:बिजेंद्र

Bihar Politics विपक्षी एकता की होने वाली मीटिंग पर बात करते हुए ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रयास से देश के विपक्षी दल एक मंच पर आ रहे हैं। यह भाजपा की निरंकुश सरकार के खिलाफ गोलबंदी है।

By Arun AsheshEdited By: Mohit TripathiPublished: Thu, 08 Jun 2023 07:49 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2023 07:49 PM (IST)
नीतीश के प्रयासों से एकजुट हुआ विपक्ष, 23 जून की बैठक में BJP की निरंकुश सरकार के खिलाफ बनेगी रणनीति:बिजेंद्र
नीतीश के प्रयासों से गोलबंद हुआ विपक्ष: बिजेंद्र

राज्य ब्यूरो, पटना: मिशन 2024 को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आजकल खूब एक्टिव हैं। 2024 में पीएम मोदी की अगुआई वाली भाजपा को मात देने के लिए मुख्यमंत्री विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे हुए हैं। 12 तारीख को इसे लेकर विपक्षी दलों का बिहार की राजधानी में जमघट लगने वाला था, लेकिन किन्हीं कारणों से 23 तारीख तक के लिए टाल दिया गया है। अब सभी राजनीतिक दलों के नेता 23 जून को बिहार में इकट्ठा होंगे। इस मीटिंग की खासियत ये है कि इस मीटिंग में सभी दलों के प्रमुख शामिल हो रहे हैं।

loksabha election banner

विपक्षी एकता की होने वाली मीटिंग पर बात करते हुए ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रयास से देश के विपक्षी दल एक मंच पर आ रहे हैं। यह भाजपा की निरंकुश सरकार के खिलाफ गोलबंदी है। गोलबंदी को मजबूत करने के लिए ही पटना बैठक की तिथि में परिवर्तन किया गया।

उन्होंने कहा कि सभी दलों के प्रधान 23 जून को यहां बैठेंगे तो भाजपा के खिलाफ स्पष्ट रणनीति बनेगी। जनसुनवाई कार्यक्रम में पहुंचे बिजेंद्र यादव ने कहा कि राज्य में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित हो, इसके लिए सरकार प्रयासरत है। इस दिशा में विभाग द्वारा कई महत्वपूर्ण कदम भी उठाएं गए हैं, जिनका सकारात्मक परिणाम जल्द ही देखने को मिलेगा।

जनसुनवाई कार्यक्रम में शामिल परिवहन मंत्री शीला मंडल ने कहा कि विपक्षियों की एकजुटता से भाजपा पूरी तरह से भयभीत हो चुकी है। अभी से ही उसे सत्ता जाने का डर सताने लगा है। इसी के कारण भाजपा नेता आए दिन मीडिया में बिना मतलब की बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मनमाने ढंग से बस किराया वसूलने वालों पर सरकार की नजर है। ऐसे लोगों के साथ सरकार सख्ती से निपटेगी। कार्यक्रम में मुख्यालय प्रभारी अरुण कुमार सिंह भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.