समस्तीपुर। चकमेहसी थाना क्षेत्र की हजपुरवा पंचायत में जहरीला पेय पदार्थ पीने से बुधवार को एक और की मौत हो गई। इससे मृतकों की संख्या दो हो गई। मृत किशोर भिखारी सहनी का पुत्र राहुल कुमार (17) है। इससे पूर्व मंगलवार को हजपुरवा पंचायत के बख्तियारपुर गांव वार्ड आठ निवासी भारत साह के पुत्र विक्रम कुमार साह (18) की मौत हो गई थी।

मंगलवार को जहरीली शराब पीने से मौत की बात कही जा रही थी, लेकिन बुधवार ाहुल के पिता भिखारी सहनी की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी में इसका जिक्र नहीं है। उन्होंने प्राथमिकी में श्याम कुमार उर्फ ददन और अन्य अज्ञात को आरोपित किया है। बताया कि श्याम ने साजिश के तहत सोमवार की दोपहर बाद राहुल और विक्रम को पार्टी में बुलाया। इसके बाद खाने-पीने के सामान में जहरीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया।

थानाध्यक्ष चंद्रकिशोर टुडू ने कहा कि राहुल के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजन को सौंप दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का सच सामने आएगा। पुलिस ने राहुल के पिता के बयान पर हत्या व साजिश रचने की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि सोमवार को गांव की मलंग गाछी में विक्रम कुमार, राहुल कुमार और गणेश पासवान के पुत्र श्याम कुमार (20) ने पार्टी की थी। इसके बाद तीनों की तबीयत बिगड़ी। मंगलवार को ही श्याम को हिरासत में लेकर थाने पर पूछताछ की गई। प्राथमिकी के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

इस बीच पहली मौत के बाद मंगलवार को डीएम योगेंद्र सिंह, एसपी हृदयकांत ने घटनास्थल का जायजा लिया था। वहां से शराब की दो पुरानी बोतलें मिली थीं।

Edited By: Jagran