शिविर से गायब छह अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोका

संवाद सहयोगी, बाजपुर : 'धामी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत तहसील दिवस में फरियादी उमड़ पड़े। शिविर में पंजीकृत 250 प्रार्थना पत्रों में से 220 मौके पर ही निस्तारित कर दिए गए। सीडीओ ने शिविर से गायब रहने पर छह विभागों के जिम्मेदार अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं।

सीडीओ विशाल मिश्रा, एडीएम राजस्व डा. ललित मोहन मिश्रा व एएसपी चंद्रमोहन सिंह ने मंगलवार को श्रीरामभवन धर्मशाला के श्रीराम-जानकी मंडप में आयोजित शिविर में जन समस्याएं सुनीं। सीडीओ ने कहा कि पंजीकृत शिकायतों की प्रगति रिपोर्ट 15 दिन में नहीं मिली तो संबंधित विभागों के अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोका जाएगा। एडिशनल एसपी चंद्रमोहन सिंह ने सुरक्षा की दृष्टि से नाबालिग बच्चों को गाड़ी न चलाने देने की बात कही। भाजपा मंडल अध्यक्ष विकास गुप्ता ने छह सूत्रीय मांगपत्र एडीएम को सौंपा। ज्ञापन में पालिका क्षेत्र के सभी वार्डों में हर घर स्वजल योजना के अंतर्गत पानी के लिए पाइप लाइन बिछाने की मांग है। इसके अलावा खाम की भूमि को फ्री होल्ड कराने, स्टांप पेपर पर ली गई भूमि को भू-स्वामित्व योजना के अंतर्गत शामिल करने, नए वार्डों में लाइट संबंधी समस्या से निजात दिलाने, जाति प्रमाण पत्र में सरलीकरण कर 1985 की बाध्यता को समाप्त करने आदि समस्याएं भी उन्होंने उठाईं।

शिविर में अनुपस्थित रहे डीओ उरेड़ा, एलडीएम ऊधम सिंह नगर, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी यूएसएन, डीटीडीओ यूएसएन तथा जिला क्रीड़ा अधिकारी आदि से स्पष्टीकरण मांगने के साथ ही उनका एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश सीडीओ ने दिए। कार्यक्रम का संचालन ग्राम पंचायत अधिकारी जसवीर सिंह ने किया। शिविर में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेश कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह, एसडीएम राकेश चंद्र तिवारी, तहसीलदार यूसुफ अली, कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी, भाजपा मंडल अध्यक्ष विकास गुप्ता, महामंत्री वीरेंद्र सिंह बिष्ट, जिला महामंत्री महिला मोर्चा उमा जोशी, अमित चौहान, प्रमोद कुमार, रितेश शर्मा, कर्मजीत सिंह, सत्यम प्रसाद, बिट्टू चौहान, राकेश गुप्ता, महेश राठौर आदि मौजूद थे।

Edited By: Jagran