Move to Jagran APP

ये कुत्ते चलती गाड़ियों के पीछे क्यों भागते हैं, नहीं पता तो यहां मिलेगा जवाब?

कुत्तों की बड़ी खास आदत होती है गाड़ियों के पीछे भागना। और भागते भी इतने क्रोध में हैं मानों पूरी गाड़ी को अपने जबड़ों में पकड़कर पलटा देंगे। और ड्राइवर को नोच खाएंगे।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Fri, 10 Jun 2016 11:01 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jun 2016 04:02 PM (IST)
ये कुत्ते चलती गाड़ियों के पीछे क्यों भागते हैं, नहीं पता तो यहां मिलेगा जवाब?

कुत्तों को गाड़ियों के पीछे भागते हुए आपने कई बार क्या अक्सर देखा होगा उनकी फितरत ही यही होती है, गाड़ियों और बाइक्स के पीछे वो ऐसे भागते हैं जैसे वो पकड़कर गाड़ी की ऐसी तैसी कर देंगे। लेकिन कभी आपने सोचा है कि ये गाड़ियों के पीछे भागते क्यों हैं?

loksabha election banner

शायद इसका जवाब आपके पास भी नहीं होगा, है ना तो जानिए आखिर कुत्ते ऐसा करते क्यों हैं? दरअसल Quora पर यही सवाल छाया रहा कि कुत्ते गाड़ियों के पीछे क्यों भागते हैं जहां पर लोगों ने मजेदार जवाब दिए हैं। और जो नहीं जानते हैं कि Quora क्या है उनको बता दें कि ये डिक्शन फोरम हैं, यहां पर लोगों ने अपनी अपनी थ्योरी बयां की है आप भी पढ़िए।

आपने देखा होगा कि कुत्तों की खास आदत होती है कि वाहनों के टायर पर टॉयलेट कर देते हैं ऐसा वो इसलिए करते हैं क्योंकि वो अपना इलाका बता रहे होते हैं। नहीं समझ आया चलो ऐसे समझो...मान लीजिए आप रहते हैं साकेत में और आपका ऑफिस है गुड़गांव में, चूंकि साकेत वाला कुत्ता आपको पहचानता है क्योंकि आपका रोज का आना जाना रहता है तो जैसे ही आप गुड़गांव अपने ऑफिस पहुंचते हैं तो वहां का कुत्ता आपकी गाड़ी पर टॉयलेट कर देता है और उस गाड़ी को अपना बना लेता और जैसे ही आप अपने घर पहुंचेगे तो साकेत वाला कुत्ता उस टॉयलेट को सूंघ कर तुरंत बता देगा इस गाड़ी पर किसी और कुत्ते का डीएनए है।

ऐसे में वो कुत्ता आपकी गाड़ी के पीछे भागने लगता है क्योंकि उसे बर्दाश्त नहीं होता कि उसके इलाके में कोई और कुत्ता आए।

पढ़ें- है क्या ये? 24 घंटे में से 13 घंटे सिर्फ खाती है ये तीन साल की बच्ची

आपने देखा होगा, कुत्ते गाड़ियों के नीचे सोते हैं। उस समय उन्हें लगता है कि ये जगह उनकी अपनी है। जब गाडी स्टार्ट हो जाती है, वो नाराज हो जाते हैं। क्योंकि उनका घर छूट रहा होता है। उन्हें चलती गाड़ियों में अपने छूटते हुए घर नजर आते हैं।

पढ़ें- आखिर लोग आत्महत्या क्यों करते हैं, ये बात आपको चौंका देगी

कई बार इन्हीं गाड़ियों के नीचे कुत्ते कुचल जाते हैं। सयाने कुत्ते तो बच निकलते हैं। लेकिन नन्हे पिल्ले नहीं बच पाते। ऐसे में मरने वाले कुत्तों के परिजनों और मम्मी-पापा की आंखों में कातिल गाड़ी की तस्वीर बस जाती है। अब कुत्ते जब भी उसी साइज़, आकर या रंग की गाड़ी देखते हैं, बच्चों के क़त्ल का सीन उनकी आंखों के आगे नाचने लगता है और वो बदला लेने के लिए गाड़ी पर हमला कर देते हैं।

रोचक, रोमांचक और जरा हटके खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.