कुत्तों को गाड़ियों के पीछे भागते हुए आपने कई बार क्या अक्सर देखा होगा उनकी फितरत ही यही होती है, गाड़ियों और बाइक्स के पीछे वो ऐसे भागते हैं जैसे वो पकड़कर गाड़ी की ऐसी तैसी कर देंगे। लेकिन कभी आपने सोचा है कि ये गाड़ियों के पीछे भागते क्यों हैं?

शायद इसका जवाब आपके पास भी नहीं होगा, है ना तो जानिए आखिर कुत्ते ऐसा करते क्यों हैं? दरअसल Quora पर यही सवाल छाया रहा कि कुत्ते गाड़ियों के पीछे क्यों भागते हैं जहां पर लोगों ने मजेदार जवाब दिए हैं। और जो नहीं जानते हैं कि Quora क्या है उनको बता दें कि ये डिक्शन फोरम हैं, यहां पर लोगों ने अपनी अपनी थ्योरी बयां की है आप भी पढ़िए।

आपने देखा होगा कि कुत्तों की खास आदत होती है कि वाहनों के टायर पर टॉयलेट कर देते हैं ऐसा वो इसलिए करते हैं क्योंकि वो अपना इलाका बता रहे होते हैं। नहीं समझ आया चलो ऐसे समझो...मान लीजिए आप रहते हैं साकेत में और आपका ऑफिस है गुड़गांव में, चूंकि साकेत वाला कुत्ता आपको पहचानता है क्योंकि आपका रोज का आना जाना रहता है तो जैसे ही आप गुड़गांव अपने ऑफिस पहुंचते हैं तो वहां का कुत्ता आपकी गाड़ी पर टॉयलेट कर देता है और उस गाड़ी को अपना बना लेता और जैसे ही आप अपने घर पहुंचेगे तो साकेत वाला कुत्ता उस टॉयलेट को सूंघ कर तुरंत बता देगा इस गाड़ी पर किसी और कुत्ते का डीएनए है।

ऐसे में वो कुत्ता आपकी गाड़ी के पीछे भागने लगता है क्योंकि उसे बर्दाश्त नहीं होता कि उसके इलाके में कोई और कुत्ता आए।

पढ़ें- है क्या ये? 24 घंटे में से 13 घंटे सिर्फ खाती है ये तीन साल की बच्ची

आपने देखा होगा, कुत्ते गाड़ियों के नीचे सोते हैं। उस समय उन्हें लगता है कि ये जगह उनकी अपनी है। जब गाडी स्टार्ट हो जाती है, वो नाराज हो जाते हैं। क्योंकि उनका घर छूट रहा होता है। उन्हें चलती गाड़ियों में अपने छूटते हुए घर नजर आते हैं।

पढ़ें- आखिर लोग आत्महत्या क्यों करते हैं, ये बात आपको चौंका देगी

कई बार इन्हीं गाड़ियों के नीचे कुत्ते कुचल जाते हैं। सयाने कुत्ते तो बच निकलते हैं। लेकिन नन्हे पिल्ले नहीं बच पाते। ऐसे में मरने वाले कुत्तों के परिजनों और मम्मी-पापा की आंखों में कातिल गाड़ी की तस्वीर बस जाती है। अब कुत्ते जब भी उसी साइज़, आकर या रंग की गाड़ी देखते हैं, बच्चों के क़त्ल का सीन उनकी आंखों के आगे नाचने लगता है और वो बदला लेने के लिए गाड़ी पर हमला कर देते हैं।

रोचक, रोमांचक और जरा हटके खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Abhishek Pratap Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस