Move to Jagran APP

डॉक्टर के लिए अपने घर का दरवाजा बंद और बेटी हुई बेहाल, वीडियो देख आंखें हो जाएंगी नम

डॉक्टर्स नर्सेस और सुरक्षा कर्मी सहित समाज सेवी जान की परवाह किए बिना लोगों की लगातार सेवा कर रहे हैं। हालांकि उनके परिवार के लिए यह बहुत कठिन समय है।

By Umanath SinghEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 12:17 PM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 12:17 PM (IST)
डॉक्टर के लिए अपने घर का दरवाजा बंद और बेटी हुई बेहाल, वीडियो देख आंखें हो जाएंगी नम
डॉक्टर के लिए अपने घर का दरवाजा बंद और बेटी हुई बेहाल, वीडियो देख आंखें हो जाएंगी नम

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। कोरोना वायरस महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है। इस महामारी को जड़ से मिटाने के लिए देश और दुनिया के दर्जनों देशों में लॉकडाउन की स्थिति है। लोग अपने घरों में रह रहे हैं। वहीं, डॉक्टर्स, नर्सेस और सुरक्षा कर्मी सहित समाज सेवी जान की परवाह किए बिना लोगों की लगातार सेवा कर रहे हैं। हालांकि, उनके परिवार के लिए यह बहुत कठिन समय है। इस चुनौतीपूर्ण समय में कई ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे हैं, जिन्हें देख आपकी आंखें नम हो जाएंगी।

loksabha election banner

यह वीडियो अत्यंत भावुक करने वाला है

इसी क्रम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक डॉक्टर अपने घर आता है, लेकिन उनके लिए घर का दरवाजा बंद रहता है। डॉक्टर घर के बाहर खड़ा होकर घर के सभी लोगों को हाय, हेलो करता है। इसी बीच, उनकी बेटी की नज़र अपने पिता पर पड़ती है और वह दरवाजे की तरफ तेज़ी से भागकर आती है और दरवाजा खोलने की कोशिश करती है, लेकिन दरवाजा नहीं खुलता है, जिससे बच्ची जोर-जोर से रोने लगती है। यह क्षण अत्यंत भावुक करने वाला है। डॉक्टर दरवाजे से ही अपनी बेटी को फ्लाइंग किस देकर हॉस्पिटल लौट जाता है।

इस वीडियो को 70 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं

इस वीडियो को मधुर नामक यूज़र ने ट्विटर पर शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- इस वीडियो ने वाकई में मुझे रुला दिया है। मधुर के इस वीडियो को अब तक 70 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। वहीं, इस वीडियो को 5 हजार से अधिक लोगों ने लाइक और लगभग 2 हजार लोगों ने रीट्वीट किया है। साथ ही 153 लोगों ने इस वीडियो पर अब तक कमेंट किए हैं, जिसमें उन्होंने दुःख प्रकट किया है।

भारत में भी 12 हजार लोग संक्रमित पाए गए हैं

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी से अब तक पूरी दुनिया में 20 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें 5 लाख से अधिक लोगों का सफल इलाज किया जा चुका है और 1 लाख 34 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी इस वायरस से अब तक तकरीबन 12 हजार लोग संक्रमित पाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.