अजगर के शिकंजे में कबूतर 

अब ये तो आप समझ ही गए होंगे कि एेसी एकतरफा लड़ार्इ का अंजाम क्या हुआ होगा पर फिर भी मासू कबूतर आैर अजगर की जंग का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। टेलिग्राफ की खबर के अनुसार ये सारा मामला ईस्ट लंदन का बताया जा रहा है। यहां एक भीड़भाड़ वाली सड़क पर एक अजगर और कबूतर आपस में भिड़ते दिखार्इ पड़े। इन दोनों की लड़ार्इ देखकर आसपास से गुजरते लोग ठिठक कर रुक गए, आैर उन्हीं में से किसी शख्स ने इसका वीडियो भी बना लिया। ये वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया गया आैर देखते देखते वायरल कर दिया गया। 

वीडियो को देख पहुंचे अधिकारी 

बताया जा रहा है कि डेव फावबर्ट नाम के व्यक्ति के शेयर किए इस वीडियो के साथ कमेंट किया गया था कि एक अजगर, कबूतर को लेटोस्टोन की सड़कों पर खा रहा है, लंदन लाइफ। बताया जा रहा है कि इस वीडियो वायरल होने के बाद एक पुलिस अधिकारी भी घटना की जानकारी लेने के लिए मौकाए वारदात पर पहुंचा। हालाकि ये पता नहीं लग पाया है कि अजगर कबूतर को खा पाया या नहीं, क्योंकि ना तो वीडियो में ना उसके बाद वो कबूतर को खाता दिखार्इ पड़ा। बस इस बारे में अनुमान ही है कि अजगर ने उसे अपना भोजन बना ही लिया होगा। 

वन विभाग के कब्जे में अजगर 

बहरहाल सड़क पर घूमते इस अजगर को बाद में वन विभाग ने पकड़ लिया। इस बीच रॉयल सोसाइटी फ़ॉर द प्रवेंशन ऑफ क्रुअल्टी टू एनीमल्स से जुड़े लोगों का भी कहना है वे भी ये जानने के लिए बेहद उत्सुक हैं कि आखिर कबूतर इस मुसीबत में फंसा कैसे। वैसे ये पहला मौका नहीं है जब एेसा कोर्इ वीडियो वायरल हुआ हो। कुछ अर्सा पहले भी एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक अजगर ने कुत्ते को अपने कब्जे में किया हुआ था।  हांलाकि बाद में तीन लोगों ने उसकी जान बचा ली लेकिन उन लोगों को लोगों की आलोचना का शिकार होना पड़ा, क्योंकि उन्होंने कुत्ते को छुड़ाने के लिए अजगर को रॉड से काफी मारा था।

Posted By: Molly Seth