परिवार के लोगों ने किया था हमला

नौ मासूम लड़कियां जिनके ऊपर उनके पति और परिवार के ही दूसरे लोगों ने एसिड अटैक किया था, हाल ही में शानदार तरीके से रैंप वॉक करती नजर आयीं। इन लड़कियों देश के चंद नामचीन फैशन डिजाइनर्स ने एक चैरिटी ऑग्रेनाइजेशन के इवेंट में फैशन शो के लिए तैयार किया। 

एसिड अटैक सर्वाइवर्स का खास शो

चैरिटी संस्‍था जिसका नाम है मेक लव नॉट स्‍कार संस्‍था, एसिड अटैक से बच कर आई लड़कियों के विकास के लिए ही काम करती है। इसी ने पिछले दिनों एक फैशन शो ऑग्रेनाइज किया। इस शो में नौ सरवाइवर्स को बेस्‍ट लुक में रैंप वॉक करने के लिए तैयार किया गया। इनमें से कई को इस एनजीओ ने आर्थिक रूप से आत्‍म निर्भर बनने में भी मदद की है।   

प्रतिष्‍ठित डिजाइनर्स ने किया सहयोग 

इन सरवाइवर्स के लुक को बेहतरीन बनाने में रोहित बल, राना गिल और अर्चना कोच्‍चर जैसे देश के मशहूर फैशन डिजाइनर्स ने अपना योगदान दिया। कपड़ों से लेकर पूरे स्‍टाइल तक को इन डिजाइनर्स ने अपना बेस्‍ट दिया था। 

खुद को साबित करना था

इन मॉडल्‍स ने बताया कि हालाकि रैंप वॉक के पहले तैयार होने के दौरान वो काफी नर्वस थीं। इसके बावजूद अपने आपको साबित करने के लिए वे ऐसा करना चाहती थीं। इनमें कुछ ने बताया कि अटैक के बाद अक्‍सर जब वो सड़क पर निकलती थीं तो लोग या तो उनको देख कर रास्‍ता बदल लेते थे या मुंह घुमा लेते थे। इसीलिए उन्‍हें साबित करना था कि वो इसकी परवाह नहीं करतीं और अपने हालात से लड़ने की हिम्‍मत रखती हैं।   

 

Posted By: Molly Seth