Move to Jagran APP

एसिड अटैक सर्वाइवर की हसीन रैंप वॉक देख कर रह जायेंगे दंग

जिनके खूबसूरत चेहरे को उनके अपनों ने ही बिगाड़ने की कोशिश की उन्‍हीं एसिड अटैक सर्वाइर्स को रैंप पर सजा संवार कर उतारा देश के नामचीन फैशन डिजाइनरों ने।

By Molly SethEdited By: Published: Thu, 30 Nov 2017 03:52 PM (IST)Updated: Thu, 30 Nov 2017 03:53 PM (IST)
एसिड अटैक सर्वाइवर की हसीन रैंप वॉक देख कर रह जायेंगे दंग
एसिड अटैक सर्वाइवर की हसीन रैंप वॉक देख कर रह जायेंगे दंग


परिवार के लोगों ने किया था हमला

prime article banner

नौ मासूम लड़कियां जिनके ऊपर उनके पति और परिवार के ही दूसरे लोगों ने एसिड अटैक किया था, हाल ही में शानदार तरीके से रैंप वॉक करती नजर आयीं। इन लड़कियों देश के चंद नामचीन फैशन डिजाइनर्स ने एक चैरिटी ऑग्रेनाइजेशन के इवेंट में फैशन शो के लिए तैयार किया। 

एसिड अटैक सर्वाइवर्स का खास शो

चैरिटी संस्‍था जिसका नाम है मेक लव नॉट स्‍कार संस्‍था, एसिड अटैक से बच कर आई लड़कियों के विकास के लिए ही काम करती है। इसी ने पिछले दिनों एक फैशन शो ऑग्रेनाइज किया। इस शो में नौ सरवाइवर्स को बेस्‍ट लुक में रैंप वॉक करने के लिए तैयार किया गया। इनमें से कई को इस एनजीओ ने आर्थिक रूप से आत्‍म निर्भर बनने में भी मदद की है।   

प्रतिष्‍ठित डिजाइनर्स ने किया सहयोग 

इन सरवाइवर्स के लुक को बेहतरीन बनाने में रोहित बल, राना गिल और अर्चना कोच्‍चर जैसे देश के मशहूर फैशन डिजाइनर्स ने अपना योगदान दिया। कपड़ों से लेकर पूरे स्‍टाइल तक को इन डिजाइनर्स ने अपना बेस्‍ट दिया था। 

खुद को साबित करना था

इन मॉडल्‍स ने बताया कि हालाकि रैंप वॉक के पहले तैयार होने के दौरान वो काफी नर्वस थीं। इसके बावजूद अपने आपको साबित करने के लिए वे ऐसा करना चाहती थीं। इनमें कुछ ने बताया कि अटैक के बाद अक्‍सर जब वो सड़क पर निकलती थीं तो लोग या तो उनको देख कर रास्‍ता बदल लेते थे या मुंह घुमा लेते थे। इसीलिए उन्‍हें साबित करना था कि वो इसकी परवाह नहीं करतीं और अपने हालात से लड़ने की हिम्‍मत रखती हैं।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.