नीयन मार्कस लिमिटेड संस्करण फाइटर
11 मिलियन डॉलर

हालांकी पहले ये मोटरसाइकिल महज 1,10,000 डॉलर कील कीमत में बाजार में उतरी थी, लेकिन अब इस बाइक का दाम 100 गुना बढ़ चुका है। इसकी सबसे बड़ी वजह इसके सीमित संस्‍करण बनना। आज तक ऐसी केवल 45 बाइक ही बनी हैं। सामान्‍य रूप से इसकी टॉप स्पीड सिर्फ़ 190 मील प्रति घंटे की है, लेकिन इसका आधुनिक डिज़ाइन इस बारे में काफी संभवनाओं के दरवाजे खोल देता है। फिलहाल इतनी जबरदस्‍त प्राइज पर भी इस बाइक की खरीद पूरी तरह कानूनी है।

1949 ए 90 एजेएस पोर्कूपीन 7 मिलियन डॉलर

इस बाइक के भी सिर्फ़ 4 मॉडल निर्मित हुए थे और 1949 में इसने वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी। यही कारण है कि 1949 ए 90 एजेएस पोर्कूपीन दुनिया की सबसे दुर्लभ बाइक्स में से एक मानी जाती है। ये बात जायज भी है क्योंकि आपको 7 मिलियन डॉलर में सिर्फ़ दो पहिये मिल रहे हैं। 

ईकोसिस स्‍प्रिट3.6 मिलियन डॉलर

इस बाइक को चलाने के पहले आपको ईकोसिस के मुख्‍यालय में दो हफ़्ते की ट्रेनिंग लेनी पड़ती है जिससे कंपनी को ये विश्वास हो जाए कि आप इस पर चलने के लायक हैं। इसके मोटर साइकिल के सिर्फ़ 10 मॉडल्स इस दुनिया में उपलब्ध हैं जो इसको बहुत ही विशेष बनाता है। ये बाइक 230 मील प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ सकती है।

हिल्डेब्रांड और वोल्फमूल्लर3.5 मिलियन डॉलर

ये बाइक केवल 1884 से 1897 के बीच ही र्निमित हुई थी। ये दुनिया की पहली निर्मित मोटरसाइकिल है।  न ही तो इसकी स्पीड ज़्यादा है न ही इसका वज़न, लेकिन अब इसके मॉडल्स सिर्फ़ म्यूज़ियम में ही दिखते हैं, इसीलिए ये इतनी मुल्‍यवान है।

दी यामहा बीएमएस3 मिलियन डॉलर

1,700 सीसी के इंजन वाली ये बाइक बेहद शक्‍तिशाली है, लेकिन अद्भुत नहीं। इसकी सीट में लाल वेलवेट का कपड़ा लगा है और बाकी बाइक पर 24 कैरट सोने की कोटिंग है। ये बाइक वाहन कम स्टेटस सिंबल ज्‍यादा लगती है। 

 

Posted By: Molly Seth