ड्रेनेज सिस्टम में वाॅलेट 

कानपुर (राॅयर्टस)। फिलीपींस की राजधानी मनीला के पास स्थित बटानगस शहर में ड्रेनेज सिस्टम की सफार्इ करने जब वहां के सफार्इकर्मी पहुंचे तो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि उन्हें कुछ एेसा मिलेगा जो एक भी पल में उन्हें खुशी आैर निराशा दोनों देगा। दरसल ये लोग एक ड्रेनेज लाइन की सफार्इ कर रहे थे। इस काम के दौरान उन्हें करीब दो दर्जन वाॅलेट मिले। इनमें से कर्इ में उसके मालिकों के पहचान पत्र के साथ कर्इ क्रेडिट कार्ड भी मौजूद थे। जिन्हें देख कर वे लोग एक पल के लिए तो बेहद प्रसन्न हो गए लेकिन ये खुशी क्षण भर में काफूर भी हो गर्इ। 

नहीं थे पैसे

ये सभी वाॅलेट ड्रेनेज लाइन की तलहटी में पड़े थे इससे जाहिर हो रहा था कि ये हालिया सामान नहीं था बल्कि काफी अर्से से वहां मौजूद थे। खास बात ये था कि इनमें से किसी मे भी कोर्इ पैसा नहीं था। एक तरह से इस बात की पहचान तो हो सकती थी कि ये किसके पर्स हैं लेेकिन ये संभव नहीं था कि उनसे कोर्इ धन राशि हासिल हो सके। जब एक कर्मचारी सड़क पर इन ड्रनेज से निकले इस सामान को छांट कर अलग कर रहा था तब किसी ने इसकी एक वीडियो फुटेज बना ली आैर उसे शेयर कर दिया। 

हो सकता है जेबकतरों का कारनामा 

बाद में इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को भी दी गर्इ आैर उसके अधिकारी जांच के लिए पहुंचे। घटना की जांच कर रहे अधिकारियों ने कहा कि वो वाॅलेट के मालिकों से संपर्क करेंगे आैर आगे की कार्यवाही करेंगे। उन्होंने इस बात की भी संभावना जतार्इ कि ये हरकत जेबकतरों की भी हो सकती है। उन्होंने वाॅलेट के मालिको की जब से पर्स उड़ा लिए आैर सारी धनराशि निकाल कर उन्हें नजदीकी ड्रेनेज में फेंक दिया होगा। यही वजह है कि पर्स में पैसे नहीं थे, बहरहाल उन्होंने लोगों को जेबकतरों से सावधान करने आैर मालिकों से मिल कर जानकारी लेने का फैसला किया है। 

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप