नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Leopard Rescued Viral Video: जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। यह कहावत तब चरितार्थ होता है, जब विपदा की घड़ी में किसी को कोई मदद मिलती है। सोशल मीडिया पर एक तेंदुए के रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वन्य अधिकारी उस तेंदुए के लिए देवदूत बनकर आए।

वन्य अधिकारी देसी स्टाइल में तेंदुए को बाहर निकालते हैं

इस वीडयो में ऐसा देखा जा रहा है कि कुएं में गिरे एक तेंदुए को वन्य अधिकारी देसी स्टाइल में रस्सी और खाट की मदद से बाहर निकालते हैं। वहीं, डरा सहमा तेंदुआ बाद में खाट पर रिलैक्स होकर बैठा हुआ दिखाई दे रहा है। जब तेंदुआ बाहर आता है तो वन्य अधिकारी वहां से हट जाते हैं, लेकिन वह कुछ वक्त के लिए वहां ठहरता है, जैसे वह बचाने वालों को शुक्रिया कहना चाहता हो। हालांकि, कुछ समय बाद वह वहां से जंगल की ओर चला जाता है।

यह घटना मध्यप्रदेश के शिवपुरी की है

यह घटना मध्यप्रदेश के शिवपुरी की है। जब एक तेंदुआ घुमते समय अचानक कुएं में गिर जाता है। सूचना पर वन्य विभाग के अधिकारी समय रहते वहां पहुंच जाते हैं और तेंदुए को सही सलामत बाहर निकाल लेते हैं।

वीडियो को 24 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर की है, जिसे अब तक 24 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं और 3 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं, 674 लोगों ने इसे रिट्वीट किया है, जबकि 62 लोगों ने कमेंट किए हैं, जिसमें उन्होंने वन्य विभाग और अधिकारियों की तारीफ की है।

बहुत ही अच्छा! उत्तम कार्य!

एक यूजर अमित कुमार ने अपने कमेंट किया है- बहुत ही अच्छा! उत्तम कार्य! आप सबको बहुत-बहुत धन्यवाद।

एक अन्य यूजर संग्राम सिंह ने लिखा है- बहुत खूब, मेहनत और समझदारी रंग लाई।

वहीं, अनिरूद्ध सिंह ने लिखा है- आप, आपकी टीम और आप जैसे अन्य लोग- सब के सब साक्षात् देवदूत हैं। 

Posted By: Umanath Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस