Move to Jagran APP

Coronavirus Viral Video: रैकून ने कोरोना से बचने को किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

Coronavirus Viral Video इसके कैप्शन में लिखा है- कोरोना वायरस से बचने के लिए हर व्यक्ति को अपने हाथों को सावधानी से धोना चाहिए। इसका डेमो रैकून जारी कर रहा है।

By Umanath SinghEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 12:01 PM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 12:01 PM (IST)
Coronavirus Viral Video: रैकून ने कोरोना से बचने को किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान
Coronavirus Viral Video: रैकून ने कोरोना से बचने को किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Coronavirus Viral Video: सोशल मीडिया पर रोजाना दर्जनों वीडियो शेयर किए जा रहे हैं। इन वीडियो के जरिए लोग एक-दूसरे से रूबरू हो रहे हैं। हालांकि, कोरोना वायरस महामारी के दौरान संक्रमण से बचने के लिए सैकड़ों वीडियो शेयर हुए हैं, जिनमें लोगों को कोरोना वायरस से बचने की आवश्यक सावधानियों के बारे में बताया और दिखाया जाता है। ये वीडियो उस समय और भी मजेदार और रोचक हो जाते हैं, जब जानवर भी हमें कोरोना वायरस से बचने की सलाह देते हैं।

loksabha election banner
इसी क्रम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें साफ दिख रहा है कि रैकून के सामने दो बाउल हैं। पहले बाउल में पानी है और दूसरे बाउल में हैंडवॉश है। रैकून पहले अपने हाथों को पानी से धोता है। फिर हैंड वॉश यूज़ करता है। इसके बाद फिर पानी से हाथ धोता है।

इस वीडियो को वन अधिकारी प्रवीण कासवान ने सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- कोरोना वायरस से बचने के लिए हर व्यक्ति को अपने हाथों को सावधानी से धोना चाहिए। इसका डेमो रैकून जारी कर रहा है। ध्यान से देखें।

प्रवीण कासवान के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 5 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं, वहीं इस वीडियो को 653 लोगों ने लाइक और 124 अधिक लोगों ने रीट्वीट किया है। 17 से अधिक लोगों ने अब तक कमेंट किए हैं, जिनमें उन्होंने रैकून की तारीफ की है और लोगों को उससे सीख लेने की बात कही है।

एक यूज़र तान्या त्यागी ने लिखा है- रैकून इंसान से कहीं अधिक स्मार्ट है। वहीं, एक यूज़र जयवीर ने लिखा है- रैकून पढ़ा-लिखा दिख रहा है। एक अन्य यूज़र पंकज ने लिखा है- रैकून प्रामाणित विशेषज्ञ है। एक और अन्य यूज़र अन्वी ने प्रवीण से अनुरोध कर लिखा है- सर, आप कभी मेरे पंसदीदा # पंडा की वीडियोज भी डालो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.