ऑस्ट्रेलिया में न्यू साउथ वेल्स के वेरी बीच पर एक सर्फर पानी में आराम फरमा रहा था। वहीं, दूसरी ओर से एक शार्क उसकी तरफ तेजी से बढ़ रही थी। वह इससे बेखबर था। लेकिन कोई ऐसा था, जो इस पूरे घटनाक्रम में सर्फर के लिए देवदूत बनकर आया। ऐन मौके पर उसने सर्फर को शार्क के बारे में खबर कर दी, जिससे उसकी जान बच गई। कहा भी गया है कि मारने वाले से बड़ा बचाने वाला होता है।

यह घटना 15 सितंबर दिन रविवार की है। ऑस्ट्रेलिया फाइनेंशियल रिव्यू के पत्रकार क्रिस्टोफर जॉय रविवार को वेरी बीच पर अपने ड्रोन की मदद से शार्क की तलाश कर रहे थे। तभी उन्होंने देखा कि एक विशाल शार्क एक सर्फर की ओर बढ़ रही है। सर्फर पूरी तरह से इस बात से अनजान था।

क्रिस्टोफर ने बताया कि जब शार्क को सर्फर की ओर आते देखा, तो उन्होंने तत्काल ड्रोन में लगे स्पीकर की मदद से उस सर्फर को शार्क के बारे में सूचना दी। आराम फरमा रहा सर्फर तत्काल हरकत में आया और बीच की ओर तेजी से बढ़ने लगा। इस बीच शार्क ने भी दिशा बदल ली और वह समंदर में आगे बढ़ गई।

क्रिस्टोफर की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से बच गया। क्रिस्टोफर ने इस घटना का वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो को अब तक एक लाख 22 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं।

Posted By: kartikey.tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप