Move to Jagran APP

Adventure Biking: तेज रफ्तार बाइक सवार ने 'पहाड़' से लगाई छलांग, और फिर हुआ ऐसा

Adventure Biking बाइक से हवाई करतब का एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है जिसमें बाइक सवार ने तेज रफ्तार में पहाड़ से छलांग लगा दी।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 12:48 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 12:48 PM (IST)
Adventure Biking: तेज रफ्तार बाइक सवार ने 'पहाड़' से लगाई छलांग, और फिर हुआ ऐसा
Adventure Biking: तेज रफ्तार बाइक सवार ने 'पहाड़' से लगाई छलांग, और फिर हुआ ऐसा

Adventure Biking: कई लोगों को तेज बाइक चलाने का शौक होता है, कुछ लोग रोमांच के लिए पहाड़ों पर बाइक चलाते हैं, तो कुछ बाइक से हवाई करतब भी दिखाते हैं। रोमांचक हवाई करतब करने वाले कई बार जान की बाजी लगा देते हैं। बाइक से हवाई करतब का एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है, जिसमें बाइक सवार ने तेज रफ्तार में 'पहाड़' से छलांग लगा दी।

loksabha election banner

फिजिक्स एस्ट्रोनॉमी डॉट ओआरजी ने अपने ट्विटर पेज पर बाइक से रोमांचिक कर देने वाला हवाई करतब करते एक शख्स का वीडियो शेयर किया है। इसमें एक शख्स को तेज रफ्तार से बाइक चलाते देखा जा सकता है। वह मैदानी इलाके में दूर से तेज रफ्तार बाइक को चलाते हुए आता है और पहाड़नुमा ढांचे पर बने एक सफेद रंग की पट्टी पर आगे बढ़ने लगता है।

देखते ही देखते वह बाइक सवार उस पहाड़नुमा ढांचे के शिखर पर पहुंच जाता है और वहां से हवा में छलांग लगा देता है। कुछ देर तक बाइक हवा में तेज रफ्तार से आगे बढ़ने लगती है। अब डर यह है कि यदि वह गिरता है तो उसकी हड्डी-पसली एक हो जाएगी। लेकिन अगले ही पल कुछ ऐसा होता है कि आप वीडियो देखकर उसके दिमाग की दाद देंगे।

वीडियो देखें:

रोमांचित कर देने वाले इस वीडियो में हैरतअंगेज करतब दिखाने वाले शख्स ने अपनी बाइक और स्वयं की सुरक्षा के लिए पैराशूट का इस्तेमाल किया है। जब बाइक तेज रफ्तार से हवा में आगे बढ़ रही थी, तभी बाइक चला रहा शख्स खुद को बाइक से अलग कर लेता है और सुरक्षित जमीन पर उतर जाता है।

वहीं, उसकी बाइक भी पैराशूट की वजह से सुरक्षित जमीन पर आ जाती है। हालांकि आपको पैराशूट की मदद से नीचे आ रही बाइक को देखने के लिए वीडियो को थोड़ा ध्यान से देखना होगा।

फिजिक्स एस्ट्रोनॉमी डॉट ओआरजी ने इस वीडियो को आज तड़के ट्वीट किया था, जिसे अब तक 26 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। 2400 से अधिक लोगों ने इसे लाइक किया है, तो 657 लोगों ने रिट्वीट किया है।

ऐसे हवाई करतब दिखाने वाले लोग स्वयं पेशेवेर व्यक्ति होते हैं और विशेषज्ञों की देखरेख में पूरी सुरक्षा के साथ करतब करते हैं। पाठक इस तरह के कोई करतब न करें, ये आपके लिए जानलेवा हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.