Move to Jagran APP

Leopard And Dog Fight: तेंदुए और कुत्ते की 'दिल दहला देने वाली' फाइट का वीडियो, देखें कुत्ते ने कैसे दी मौत को मात

रात के अंधेरे में एक तेंदुए और कुत्ते के बीच फाइट का वीडियो सामने आया है जिसे शुरुआत में देखकर हर कोई यही सोचेगा कि तेंदुए ने कुत्ते का शिकार कर लिया होगा लेकिन ऐसा नहीं होता।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 01:08 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 01:08 PM (IST)
Leopard And Dog Fight: तेंदुए और कुत्ते की 'दिल दहला देने वाली' फाइट का वीडियो, देखें कुत्ते ने कैसे दी मौत को मात
Leopard And Dog Fight: तेंदुए और कुत्ते की 'दिल दहला देने वाली' फाइट का वीडियो, देखें कुत्ते ने कैसे दी मौत को मात

Leopard And Dog Fight: कुत्ते का तेंदुए से क्या मुकाबला। तेंदुआ तो आदतन शिकारी है, लेकिन कई बार शिकार से मिलने वाली चुनौती शिकारी को अपना मन बदलने पर मजबूर कर देती है। रात के अंधेरे में एक तेंदुए और कुत्ते के बीच फाइट का वीडियो सामने आया है, जिसे शुरुआत में देखकर हर कोई यही सोचेगा कि तेंदुए ने कुत्ते का शिकार कर लिया होगा, लेकिन ऐसा नहीं होता।

loksabha election banner

आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से मुंबई के पूर्वी अंधेरी इलाके का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक तेदुंआ देर रात आबादी वाली क्षेत्र में घुस आता है। वह एक घर के बाहर बैठे कुत्ते को दबोच लेता है और घसीटते हुए उसे खुले में बाहर लाता है।

39 मिनट के इस वीडियो में तेंदुआ कुत्ते पर हावी रहता है। तेंदुए की गिरफ्त में आया कुत्ता उसकी पकड़ से खुद को आजाद करने की कोशिश करता है, लेकिन वह नाकाम होता है। तेंदुआ कुछ सेकेंड तक उसे दबोचे रखता है और कुत्ता अपनी पूंछ हिला रहा होता है।

इस दौरान घर का गार्ड शायद इस घटना को देख लेता है और वह दरवाजे को खटखटाता है, तेंदुआ बार-बार उसकी ओर देखता है। फिर अचानक तेंदुआ अपना फैसला बदलता है और कुत्ते का छोड़कर वहां से भागता है। तभी पकड़ छूटते ही कुत्ता भी फुर्ती से उठता है और तेंदुए के पीछे भागता है।

वीडियो देखें:

सीसीटीवी में कैद इस पूरी घटना के वीडियो में कुछ लोगों की आवाजें भी सुनाई देती हैं। एक व्यक्ति को कहते हुए सुना जा सकता है कि यह तो दिल दहला देने वाली घटना है। कुत्ता तो ऐसे पूंछ हिला रहा है कि वो मर गया। हालांकि बाद में देखा जाता है कि तेंदुआ कुत्ते को जीवित छोड़कर भाग जाता है। कुत्ता भाग्यशाली है कि वह तेंदुए का निवाला नहीं बना।

आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने इस वीडियो को 10 दिसंबर को शेयर किया था, जिसे अब तक 4 हजार से अधिक लोगों ने देखा है। इस वीडियो को 300 से अधिक लोगों ने लाइक किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.