Move to Jagran APP

उत्‍तर कोरिया के हमले से डरे अमेरिकी पर घर में सुरंग बनवाने के दौरान मजदूर की हत्‍या करने का आरोप

अमेरिका के एक करोड़पति शख्स को उत्‍तर कोरिया के हमले का डर था तो, वो छिपने के लिए सुरंग बनवाने लगा और अब उस पर मजदूर की हत्‍या का आरोप है।

By Molly SethEdited By: Published: Mon, 04 Jun 2018 12:09 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jun 2018 12:09 PM (IST)
उत्‍तर कोरिया के हमले से डरे अमेरिकी पर घर में सुरंग बनवाने के दौरान मजदूर की हत्‍या करने का आरोप
उत्‍तर कोरिया के हमले से डरे अमेरिकी पर घर में सुरंग बनवाने के दौरान मजदूर की हत्‍या करने का आरोप

गैर इरादतन हत्‍या का आरोप

loksabha election banner

आप भले ही इसे पागलपन कहें या कुछ और पर वाकई में एक शख्‍स अजीबो गरीब वजह से हत्‍या करने के आरोप में गिरफ्तार हुआ है। डेली मिरर में छपी खबर के अनुसार अमेरिका के एक करोड़पति शख्स को अपने घर में सुरंग बना रहे एक मजदूर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। खबर के मुताबिक ये व्‍यक्‍ति राजधानी वाशिंगटन के पास स्‍थित अपने घर में उत्तर कोरिया के हमले के डर से छिपने के लिए सुरंग बनवा रहा था। हत्‍या के आरोपी का नाम डेनियल बेकविट बताया गया है और ये अमेरिका में एक करोड़पति शेयर कारोबारी है। उसने अदालत में हिरासत से रिहा होने की एवज में एक लाख डॉलर का मुचलका भरा है। 

क्‍या था मामला

खबरों के मुताबिक, 27 वर्षीय बेकविट पर बीते साल सितंबर में अपने घर में काम कर रहे 21 साल के मजदूर असकिया खाफरा की हत्‍या के आरोप में सेकंड डिग्री मर्डर जिसका अर्थ है दो हत्या के बराबर सजा और गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बेकविट वाशिंगटन के उपनगर मेरिलैंड के मेथेसडा इलाके में रहता है। इसी घर में खाफरा अंदर तहखाने में सुरंग खोद रहा था। इसी दौरान गोली लगने से उसकी मौत हो गई। आरोप है ये काम बेकविट ने ही किया है। हालाकि सुनवाई के दौरान जब ग्रैंड जूरी ने उसे दोषी समझने की बात की तो बेकविट के वकील ने दलील दी कि उसका व्यवहार असामान्य है। दोबारा उसे 8 जून को अदालत में पेश किया जाना है। सुनवाई के दौरान ही वकील ने बताया कि बेकविट उत्तर कोरिया से बढ़ते तनाव और उसके अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों के डर से घबराया हुआ था और ऐसे किसी हमले से सुरक्षित रहने के लिए एक सुरंग बनवाना चाहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.