यादगार सरप्राइज 

अमेरिका के वरमोंट स्थित डर्बी शहर में कुछ लोगों के लिए पिछले हफ्ते बीता थैंक्सगिविंग डे उस वक्त बेहद हैरान करने वाला बन गया जब वे वहां के वाॅलमार्ट सुपरमार्केट में खरीददारी कर रहे थे। हुआ ये कि उस दिन वहां शाॅपिंग कर रहे सभी लोगों का बिल एक शख्स ने चुकाने का ऐलान किया। बेशक सबके लिए ये एेसा सरप्राइज था जो यादगार बन कर उनके दिल में रहेगा। वहीं जब उस इंसान से पूछा गया कि वो कौन है आैर एेसा क्यों कर रहा है तो उसने कहा कि वो सांता क्लाॅज है। ये कह कर उसने आखिर तक अपनी पहचान जाहिर नहीं की। उसके बारे में महज इतनी ही जानकारी है कि वह फुटबॉल टीम पेट्रियट्स का फैन है।

एक महिला के फेसबुक पोस्ट से मिली जानकारी

सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर जूली गेट्स नाम की एक महिला ने एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि उस दिन जब वे अपना सामान उठाकर पेमेंट के लिए कैश पर पहुंची तो उन्हें वहां लंबे कद का आदमी मिला जिसने पूछा कि क्या वह आैर भी खरीददारी करना चाहती हैं तो उन्होंने कहा कि हां वो अभी आैर समान लेंगी। उन्हें अजीब तो लगा पर वे उसे मजाक समझ कर टाल गर्इ। इसके बाद जब वो बाकी की शाॅपिंग करके लौटीं तो उन्होंने देखा की वो अभी उनका इंतजार कर रहा है। इसके बाद उस अजनबी ने उनके पूरे बिल का भुगतान किया जो करीब 199 डॉलर यानि 14000 रुपए का था। जूली के अनुसार जब उन्होंने कहा कि ऐसा कौन करता है, तो उसने खुद की तरफ इशारा किया आैर कहा कि सांता। जूली की पोस्ट पर कर्इ लोगों के कमेंट आये आैर उन्होंने भी उस दिन, उसी अवधि आैर उसी सुपर मार्केट में शाॅपिंग के दौरान एेसा होने की बात की। 

कर्इ दूसरों से भी मिली सूचना 

इतना ही स्टोर में काम करने वाले एक शख्स ने भी इस बात की पुष्टी की आैर बताया उस समय स्टोर में मौजूद सभी लोगों के बिल का भुगतान इसी अनजान शख्स ने ही किया। हांलाकि वाॅलमार्ट से जुड़े अधिकारियों इस बात का खुलासा नहीं किया कि उस दौरान कितनी बिक्री हुर्इ आैर इस रहस्यमयी सांता ने कितने का कुल भुगतान किया। जूली ने अपनी पोस्ट के साथ उस अनजान शख्स की पीछे से ली गर्इ एक तस्वीर भी डाली है। इसी पोस्ट को पढ़ कर एक स्थानीय दंपत्ति ने भी कमेंट किया आैर कहा कि उस आदमी ने उनके भी समान के लिए 800 डॉलर यानि 56 हजार रुपए का बिल भरा। उन्होंने ये भी कहा कि उन लोगों को उसने अपना नाम क्रिस किंजल बताया जो सांता का ही एक अन्य नाम है। जूली की पोस्ट पर उसके कुछ पड़ोसियों ने भी कमेंट किए और कहा कि उनके बिल भी इस अनजान शख्स ने चुकाये थे। 

 

Posted By: Molly Seth