Move to Jagran APP

साफ सफार्इ करने से घर सुंदर ही नहीं बनता मिल सकते हैं करोड़ों रुपये भी!

आप सब सोच रहे होगे कि अपना ही घर साफ करने के करोड़ों रुपये कैसे मिल सकते हैं, तो जनाब भले सबको ना मिले पर संभावना पूरी है इस बात को साबित करती है इस अमेरिकी जोड़े की कहानी।

By Molly SethEdited By: Published: Wed, 28 Nov 2018 11:38 AM (IST)Updated: Wed, 28 Nov 2018 11:38 AM (IST)
साफ सफार्इ करने से घर सुंदर ही नहीं बनता मिल सकते हैं करोड़ों रुपये भी!
साफ सफार्इ करने से घर सुंदर ही नहीं बनता मिल सकते हैं करोड़ों रुपये भी!

कूड़ा साफ करने से मिले करोड़ों 

loksabha election banner

हाल में ही दीवाली बीती है आैर आप सबने अपने घर की साफ सफार्इ की होगी। यकीन मानिये ये बेहद अच्छी आदत है क्योंकि हो सकता है इस आदत से आपको पैसे भी मिल जायें। जाहिर है एेसा सबके साथ नहीं होगा पर हो सकता है इस बात को गलत नहीं कहा जा सकता। देखिए थोड़ा बहुत तो हम कबाड़ बेच कर भी कमा लेते हैं। बहरहाल अमेरिका के लुइसियाना में एक दंपत्ति के साथ तो इससे भी बढ़ कर हुआ। उन्होंने थैंक्स गिविंग डे के लिए पिछले दिनों घर की सफार्इ करनी शुरू की आैर अचानक उनकी किस्मत एेसी पलटी की वे करोड़पति बन गए। कैसे वो एेसे कि घर का कूड़ा हटाते हुए उन्हें एक खोया लाॅटरी का टिकट मिला आैर उससे करोड़ों रुपये। 

गुम टिकट से करोड़पति बनने की कहानी 

हुआ कुछ यूं कि लुइसियाना के रहने वाले टीना आैर हेरोल्ड एहरनबर्ग को घर में सफाई के दौरान एक नाइट को साफ करने पर उसमें लॉटरी का टिकट मिला। ये उनकी गुम हो चुकी लॉटरी टिकट थी। हांलाकि तब तक उसका रिजल्ट भी निकल चुका था, लेकिन किसी को इस बारे में कोई खबर नहीं थी। लोटो ड्रॉ की इस लॉटरी का परिणाम घोषित हुए काफी समय हो गया था, लेकिन उसकी राशि पर अपना अधिकार जताने का समय अभी शेष था। इस टिकट के नतीजे घोषित होने के 180 दिनों के भीतर रकम का दावा किया जा सकता है। जब उस दिन जब सफाई करते हुए घर के एक कोने में रखे नाइटस्टैंड में ये टिकट मिला तो उन्होंने तुरंत लॉटरी की वेबसाइट खोली और अपना नंबर मिलाया। नबंर मिल गया तो वे फौरन लॉटरी सेंटर पहुंचे और अपना दावा पेश किया, ये जीत की रकम करोड़ों में थी। 

टैक्स काट कर भी नौ करोड़ 

जानते हैं कितने करोड़ की लॉटरी थी। टिकट का नंबर जीतने पर दोनों को 1.8 मिलियन डॉलर यानी करीब 12.68 करोड़ रुपये मिलने थे।हांलाकि टैक्स कटने के बाद ये रकम 1.27 मिलियन डॉलर रह गर्इ जो फिर भी 9 करोड़ रुपये के बराबर ही है। अब तो आप समझ ही गए होंगे कि सफार्इ कितनी अच्छी आदत है। कमार्इ हुर्इ तो ठीक वरना सेहतमंद साफ सुथरे माहौल में रहने की दौलत तो मिलती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.