नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वायरल हो रहा है, जिसे देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। इस वीडियो में वृद्ध व्यक्ति कोरोना संक्रमित होने के बावजूद खुले आसमान में सिगरेट पी रहे हैं। वह बेहद हास्यास्पद है। हालांकि, इस तरह की हरकतों से बचना चाहिए। यह सेहत के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि एक वृद्ध व्यक्ति कोरोना संक्रमित हैं और उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है।

वीडियो देख ऐसा लगता है कि शायद वृद्ध व्यक्ति को अस्पताल में वेंटिलेटर नहीं मिला है। इस वजह से वे बाहर में ही ऑक्सीजन कैन के साथ बैठे हैं। तभी वृद्ध व्यक्ति को सिगरेट की तलब लग जाती है और वे सिगरेट निकालकर कश लगाने लगते हैं। इस दौरान वृद्ध व्यक्ति एक बार कश और एक बार ऑक्सीजन से हवा लेते हैं। यह क्रम बारी-बारी से जारी रहता है।

इससे पहले हाल ही में एक अन्य वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हुआ था। उस वीडियो में साफ़ देखा गया था कि हॉस्पिटल में एक मरीज वेंटिलेटर पर जीवन और मौत के बीच जूझ रहा है। मरीज को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। इसके लिए ऑक्सीजन लगाया गया है। तब जाकर मरीज को राहत मिली। हालांकि, इस दौरान मरीज तंबाकू बनाता दिख रहा है। एक तरफ मरीज ऑक्सीजन कैन से सांस ले रहा है, तो दूसरी तरफ चुटकी से तंबाकू बना रहा है। इसके बाद ताल लगाकर खैनी तैयार कर लेता है। मरीज की इस हरकत को देख नर्स और डॉक्टर सभी हैरान हो गए।

इस वीडियो को सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Rupin Sharma IPS ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- कश की कशमकश #Smoking व #Oxygen

नही रुक सकते Oxygen का कश से मुकाबला #Corona की ऐसी की तैसी। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 1 हजार बार देखा गया है। वहीं, कुछ लोगों ने पसंद और कंमेटस किए हैं।

Image Courtesy: यह तस्वीर ट्वीटर के अकाउंट Rupin Sharma IPS से ली गई है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप